लाइव टीवी

पीलीभीत: गन्ने के खेत में आराम कर रहे बाघ का VIDEO हुआ वायरल

News18Hindi
Updated: March 7, 2018, 12:02 PM IST

दरअसल पिछले डेढ़ वर्ष में मानव-वन्यजीव संघर्ष में अब तक 23 इंसानों ने अपनी जान गंवाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2018, 12:02 PM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले मानव आबादी में बाघों का दिखना अब आम बात हो गई है. बाघ लगातार जंगल से निकलकर खेतों में नजर आ रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल है. दरअसल एक ग्रामीणों ने अपने मोबाइल से गन्ने की खेत में बैठे एक बाघ की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो माधोटांडा थाना क्षेत्र के रायपुर गांव के पास एक गन्ने के खेत से बनाई गई है.

हालांकि पीलीभीत और लखीमपुर खीरी जिले में लगातार बाघ के हमलों से दहशत का भी माहौल है. वन्य जीव और मानव संघर्ष की बढ़ती घटनाओं के बाद वन विभाग ने जिला प्रशासन ने लखीमपुर खीरी और पीलीभीत के कुछ चिन्हित गांवों में धारा 144 लगाने की भी सिफारिश की है.

इसी क्रम में मंगलवार को जनपद के कलीनगर तहसील क्षेत्र में स्थित चांदूपुर गांव में वन विभाग की टीम ने घंटों रेस्क्यू के बाद एक बाघ को पकड़ा. पकड़े गए बाघ का नाम चंदू रखा गया है. वन्य विभाग के मुताबिक बाघ की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए रेडियो कॉलर लगाकर जंगल में छोड़ा जाएगा. इसके लिए वन संरक्षक पिनाकी प्रसाद सिंह द्वारा अनुमति मांगने पर प्रमुख वन संरक्षक वन्यजीव व नेशनल टाइगर कंजरवेशन अथॉरिटी ने अनुमति दे दी है.

दरअसल पिछले डेढ़ वर्ष में मानव-वन्यजीव संघर्ष में अब तक 23 इंसानों ने अपनी जान गंवाई है. जिसमें एक दिन पूर्व तहसील कलीनगर क्षेत्र के चांदूपुर गांव में बाघ ने एक 22 वर्षीय गिरिजा देवी को भी निवाला बनाया था. बाघ के हमले में महिला की मौत की सूचना के बाद बाघ वन संरक्षक बरेली पीपी सिंह के आदेश पर उसे ट्रेंकुलाइज कर लिया गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2018, 11:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...