Pilibhit: आबकारी विभाग ने बियर बिक्री में गिरावट के लिए छात्रों को ठहराया जिम्मेदार, जानें अफसर क्‍या बोले

आबकारी अधिकारी संजय कुमार

आबकारी अधिकारी संजय कुमार

Pilibhit Beer Sale Dips: आबकारी अधिकारी संजय कुमार ने माना है कि बियर की बिक्री में लगातार कमी स्कूल बंद होने के कारण हो रही है. उनका कहना है कि कोरोना काल में लोग इम्युनिटी बढ़ाने के लिए काढ़ा पीने लगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 6:45 PM IST
  • Share this:
पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में आबकारी विभाग (Excise Department) ने बियर (Beer) की बिक्री में गिरावट का ठीकरा कोरोना महामारी (Corona Pandemic) और उसकी वजह से स्कूल-कॉलेज बंद होने के सिर फोड़ा है. आबकारी अधिकारी संजय कुमार ने माना है कि बियर की बिक्री में लगातार कमी स्कूल बंद होने के कारण हो रही है. उनका कहना है कि कोरोना काल में लोग इम्युनिटी बढ़ाने के लिए काढ़ा पीने लगे. ठंडी चीजों से परहेज करने लगे. इसके अलावा लॉकडाउन में स्कूल-कॉलेज भी बंद रहे, जिसकी वजह छात्र भी नहीं आए. लिहाजा, बियर की बिक्री में गिरावट देखने को मिली.

पिछले साल मार्च से लगे लॉकडाउन और कोरोना संकट के चलते ठीक एक साल बाद जिले के आबकारी अधिकारी संजय कुमार ने बेहद चौंकाने वाली बात कही है. उन्‍होंने कहा कि जिले में बियर की बिक्री लगातार कम होती चली जा रही है. इसके लिए आबकारी विभाग ने स्कूलों में हो रहे लगातार छुट्टियां और स्कूल न जाने वाले छात्रों के ऊपर बियर की बिक्री न होने का ठीकरा फोड़ दिया है.

Youtube Video


विचित्र किस्‍म का दावा
जिले के आबकारी अधिकारी संजय कुमार का कहना है कि कोरोना काल से ही यानी 1 साल पहले से ही बियर की बिक्री में जिले में काफी गिरावट आई है. जिसका कारण उन्होंने साफ तौर पर स्कूलों का बंद होना बताया है. उन्होंने कहा कि स्कूली छात्र अपने शौक पूरे करने के लिए बियर का सेवन करते थे. लेकिन ठंडी होने की वजह से इस दौरान बियर का सेवन नहीं किया गया. कोरोना को लेकर लोगों में शंका थी जिसके चलते भी बियर की बिक्री में लगातार गिरावट देखी गई है.

क्या कहना है दुकानदारों का

जिले में बियर की बिक्री करने वाले बीयर बार और दुकानदारों का कहना है कि बात बिल्कुल सही है. पिछले एक साल से बियर की बिक्री में काफी गिरावट आई थी, जो अब कुछ हद तक संभल गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज