पीलीभीत: महीने भर से दहशत बना तेंदुआ, CCTV फुटेज में दिखा गांव में चहलकदमी करते
Pilibhit News in Hindi

पीलीभीत: महीने भर से दहशत बना तेंदुआ, CCTV फुटेज में दिखा गांव में चहलकदमी करते
पीलीभीत में एक महीने से एक तेंदुए ने आतंक मचा रखा है.

पीलीभीत (Pilibhit) के अमरिया थाना क्षेत्र में एक तेंदुआ पिछले करीब एक महीने से देखा जा रहा है. इससे इलाके में दहशत का माहौल है. अब एक किसान के घर पर लगे सीसीटीवी में उसकी तस्वीरें कैद हुई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 7:07 PM IST
  • Share this:
पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) में अमरिया तहसील में पड़ने वाले गांव कटमटी में ग्रामीण दहशत में हैं. दरअसल गांव के ही किसान इंद्रजीत सिंह के घर पर लगे सीसीटीवी (CCTV) में सोमवार रात एक तेंदुआ (Leopard) चहलकदमी करता रिकॉर्ड हो गया. वह आराम से रात के अंधेरे में शिकार की तलाश में गांव में घूम रहा था. बताया जा रहा है कि ये वही तेंदुआ है, जो पिछले एक महीने से वन विभाग के कर्मचारियों को छकाए हुए है. उसे पकड़ने के लिए तमाम कोशिशें नाकाम हहो चुकी हैं.

कई दिनों से लोगों का घर से निकलना दूभर

अमरिया थाना क्षेत्र के इस आबादी वाले इलाके में तेंदुए की चहलकदमी काफी दिनों से देखी जा रही है. लोग इससे दहशत में है. उनका घर से निकलना, खुले में रहना दूभर हो गया है. दरअसल यह तेंदुआ जंगल से निकलकर आबादी वाले इलाके में रहने लगा है. कभी ये घूमता हुआ उत्तराखंड चला जाता है तो कभी इस इलाके में आ जाता है. इस दौरान ये कई दूसरे पालतू जानवरों पर भी हमला कर चुका है. लोगों का कहना है कि आसान शिकार के चलते ये बार-बार गांव के चक्कर लगा रहा है.




वन विभाग का दावा, जल्द रेस्क्यू कर लेंगे

लोगों के अनुसार कुछ गांववालों पर हमले की घटनाएं भी हुई हैं. इसके बाद से वन विभाग ने इसे पकड़ने के प्रयास तेज कर दिए हैं लेकिन अभी तक ये पकड़ में नहीं आ सका है. अब किसान इंद्रजीत सिंह के मकान में सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि ये कभी ट्रैक्टर ट्राली के इर्द-गिर्द घूमता है, तो कभी सड़क पार कर दूसरी तरफ रखी मशीन की जांच करता है. गांववालों ने इस फुटेज की जानकारी वन विभाग को दे दी है. डीएफओ का कहना है कि जल्द ही इस तेंदुए को रेस्क्यू कर लिया जाएगा.

इनपुट: परवेज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज