लाइव टीवी
Elec-widget

पीलीभीत: सरकारी स्कूल में हो रही थी 'लब पे आती है दुआ' प्रार्थना, हेडमास्टर सस्पेंड

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 16, 2019, 4:38 AM IST
पीलीभीत: सरकारी स्कूल में हो रही थी 'लब पे आती है दुआ' प्रार्थना, हेडमास्टर सस्पेंड
यूपी के सरकारी स्कूलों में हो रही थी इस्लामी प्रार्थना, हेडमास्टर सस्पेंड

कोतवाली बीसलपुर गयासपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में बच्चे तय प्रार्थना की जगह 'लब पे आती है दुआ तमन्ना बन के' गाते नजर आए.

  • Share this:
पीलीभीत. जिले में एक परिषदीय विद्यालय (Primary School) के प्रधानाचार्य (Headmaster) द्वारा स्कूल में बच्चों से मदरसों में गाए जाने वाले प्रर्थना (Prayer) का वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया. मामला पीलीभीत (Pilibhit) के कोतवाली बीसलपुर गयासपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय का है, जहां पर बच्चे तय प्रार्थना की जगह 'लब पे आती है दुआ तमन्ना बन के' गाते नजर आए.

जबकि यूपी के सरकारी स्कूलों में सरसवती वंदना और राष्ट्रगान प्रार्थना के रूप में की जाती हैं. आरोप है कि हेडमास्टर फुरकान अली स्कूल में मदरसे की प्रार्थना करवाते हैं. वीडियो को लेकर मिली शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने हेडमास्टर को निलंबित करने का आदेश दिया है.

वीडियो वायरल होने के बाद जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र मिश्रा ने बताया मामला उनके संज्ञान में है. मामले की जांच कराकर दोषी अध्यापक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उधर हिंदू संगठनों ने भी वीडियो पर आपत्ति जाहिर करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.

विहिप ने दी आंदोलन की चेतावनी

स्कूल में इस्लामी प्रार्थना का वीडियो वायरल होने के बाद विश्व हिंदू परिषद के अवध प्रांत के अध्यक्ष रमेश मिश्रा विकास खासे नाराज नजर आए. उन्होंने तो प्रधानाध्यापक की सेवा समाप्त करने तक की बात कह दी. उन्होंने कहा कि अगर प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो विश्व हिंदू परिषद इसके खिलाफ आंदोलन चलाएगी.

डीएम ने हेडमास्टर को किया निलंबित

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि एक शिकायत मिली है. जिसके बाद मामले में प्रधानाध्यापक फुरकान अली को निलंबित करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही बीएसए से आख्या तलब की गई है.
Loading...

हेडमास्टर ने कहा- सभी प्रार्थना एक जैसी

उधर मामले में स्कूल के प्रधानाध्यापक फुरकान अली ने कहा कि प्रार्थना तो सभी एक जैसी होती है. लेकिन यहां पर पढ़ने आने वाले 90 फ़ीसदी बच्चे मुस्लिम हैं. उनकी मांग पर कभी-कभी 'लब पे आती है दुआ' भी हो जाती है. वैसे स्कूल में राष्ट्र गान और 'इतनी शक्ति दो' प्रार्थना भी होती है. उन्होंने कहा कि स्कूल 267 बच्चे हैं.

(रिपोर्ट: मनोज शर्मा)

ये भी पढ़ें:

कृष्‍णानंद राय हत्‍या मामले में मुख्‍तार अंसारी सहित सभी आरोपी बरी

यूपी में अपराध रोकने को योगी सरकार का नया फॉर्मूला, हर जिले में हुई नोडल अफसर की तैनाती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 3:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...