नजीर: एसडीएम की सिविल जज पत्नी ने जिला महिला अस्पताल में दिया बच्चे को जन्म

पीलीभीत के सदर एसडीएम सौरभ दुबे ने जनपद के निजी अस्पतालों को नजर अंदज करके जिला महिला अस्पताल में पत्नी का प्रसव कराया है. इसकी चर्चा पूरे शहर में है.

ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 26, 2018, 1:14 PM IST
नजीर: एसडीएम की सिविल जज पत्नी ने जिला महिला अस्पताल में दिया बच्चे को जन्म
एसडीएम की सिविल जज पत्नी ने दिया जिला अस्पताल में बच्ची को जन्म. Photo: News 18
ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 26, 2018, 1:14 PM IST
पीलीभीत के सदर एसडीएम ने सरकारी अफसरों के लिए एक मिसाल कायम की है. एक तरफ जहां लोगों की धारणा है कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सको द्वारा सही देखभाल नहीं की जाती, वहीं एसडीएम की सिविल जज पत्नी ने अपनी मर्जी से जिला महिला चिकित्सालय में प्रसव कराया. सदर एसडीएम सौरभ दुबे व पत्नी अलका पांडेय निजी अस्पतालों की सुख-सुविधाओं को नजरअंदाज किया. अलका पांडेय इस समय पीलीभीत के जिला न्यायालय में सिविल जज के पद पर तैनात हैं. उन्होंने जिला महिला अस्पताल में एक सुंदर कन्या को जन्म दिया.

पीलीभीत के सदर एसडीएम सौरभ दुबे ने जनपद के निजी अस्पतालों को नजर अंदज करके जिला महिला अस्पताल में पत्नी का प्रसव कराया है. इसकी चर्चा पूरे शहर में है. सौरभ दुबे कहते हैं कि जिला महिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के प्रसव से संबंधित सभी सुविधाएं प्राइवेट अस्पतालों की तरह उपलब्ध है. इसीलिए उन्होंने जिला महिला अस्पताल पर भरोसा किया. उन्होंने बताया अगर हम लोग ही जिला महिला अस्पताल पर भरोसा नहीं करेंगे तो आम जन क्या करेंगे. उन्होंने आगे बताया जिला महिला अस्पताल में कम स्टाफ़ होने के बावजूद भी 10 से 15 केस रोजाना आते हैं.

फिलहाल जिस तरह से जिला पीलीभीत के उप जिलाधिकारी सदर सौरभ दुबे ने पहल दिखाई है, उसकी चर्चा हर जगह हो रही है. साथ ही कहा जा रहा है कि एसडीएम ने इसी बहाने कहीं ना कहीं जिला महिला अस्पताल का जमीनी सच भी जान लिया. उनके इस कदम से लोगों में भी जिला महिला अस्पताल पर भरोसा बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें: 

प्रमोशन में आरक्षण पर SC के फैसले का मायावती ने किया स्वागत, कहा- केंद्र लागू करे

BHU बवाल: 6 महीने में 11वीं बार सुलगी महामाना की बगिया, मगर प्रशासन के लिए रूटीन घटना

आजम खान बोले- पीएम नरेंद्र मोदी तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं
Loading...

अनूठी पहल: प्रेमियों पर डंडे बरसाने वाली पुलिस ने थाने में करवाई प्रेमियों की शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2018, 1:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...