पीलीभीत: जमीन विवाद से परेशान किसान ने लगा दी नहर में छलांग

पीलीभीत में नहर में कूदे किसान को डूबने से ग्रामीणाें ने बचा लिया है

पीलीभीत (Pilibhit) के गजरौला थाना क्षेत्र के नदहा गांव में एक किसान ने खेती वाली जमीन खरीदी थी, जिस पर गेंहू काटने के बाद से विवाद चल रहा था. पीड़ित को गंभीर हालात में जिला अस्पताल लाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया.

  • Share this:
पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) में जमीनी विवाद (Land Dispute) से तंग आकर किसान (Farmer) ने नहर में छलांग लगा दी. जैसे-तैसे परिजनों ने नहर में कूदकर किसान की जान बचाई. पीड़ित महीनों से पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से गुहार लगा रहा है. हर जगह से निराशा हाथ लगने के बाद किसान ने आत्महत्या का फैसला कर लिया.

दरअसल किसान ने खेती वाली जमीन खरीदी थी, जिस पर गेंहू काटने के बाद से विवाद चल रहा था. पीड़ित को गंभीर हालात में जिला अस्पताल लाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया. मामला गजरौला थाना क्षेत्र के नदहा गांव का है.

क्या है मामला

गजरौला इलाके के पौरखास के रहने वाले बलजीत सिंह ने 2 साल पहले नदहा गांव के रूढ़ सिंह से 8 एकड़ जमीन का सौदा किया था. तय पैसे के हिसाब से रकम देकर रजिस्ट्री बलजीत ने करवा ली. रकम देने के लिए बलजीत ने घर के सारे जेवर बेच डाले. बलजीत 2 साल से लगातार जमीन जोत-बो रहा था. इस बार गेंहू काटने के बाद जब बलजीत धान लगाने गया तो रूढ़ सिंह ने जमीन पर विवाद कर दिया और जमीन नहीं जोतने दी.

पुलिस-प्रशासन के लगाता रहा चक्कर

लगातार बलजीत पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के चक्कर काट रहा था. पुलिस प्रशासन के लोग उसकी ही जमीन पर उसे कब्जा नहीं दिलवा पा रहे थे. घर पर तंग आर्थिक हाल के चलते घर पर भी कलह का माहौल हो गया था. जिससे निराश होकर बलजीत ने आत्महत्या निर्णय ले लिया. बलजीत ने आज सुबह घर के पास ही नहर में छलांग लगा दी. आसपास के लोगों ने जब किसान के नहर में छलांग लगाते देखा तो अफरातफरी मच गई. जैसे-तैसे परिजनों पड़ोसियों की मदद से बलजीत की जान बचाई. बेहोशी की हालात में उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां उपचार के बाद सकुशल घर वापस भेज दिया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.