पीलीभीतः फर्जी बैंककर्मी गैंग का खुलासा, बैंक प्रतिनिधि बनकर लोगों से करते थे धोखाधड़ी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी पीलीभीत, बरेली और शाहजहांपुर की बैंक से मिलीभगत कर ऐसे खाताधारकों को अपने झांसे में लेते थे, जिनका बैंक एकाउंट में आधार कार्ड से लिंक नहीं हुआ था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2018, 8:04 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2018, 8:04 PM IST
पीलीभीत जिले में बुधवार को पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है, जो फर्जी बैंककर्मी बनकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते थे. स्वाट, सर्विलांस और स्थानीय पुलिस संयुक्त रूप से फर्जी बैंककर्मी गैंग का खुलासा किया. गैंग के सदस्य विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि बनकर लोगों को अपना शिकार बनाकर लूटपाट करते थे. पुलिस ने उनके पास से कई दर्जन आधार कार्ड भी बरामद किया है. फिलहाल आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें-पीलीभीतः विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाला इनामी बदमाश गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह ने बताया कि गैंग के सदस्य बैंक प्रतिनिधि बनकर लोगों का खाता हैक करते थे और धोखे से माइक्रो मशीन पर पीड़ित का अंगूठा लगवा कर उसके खाते से पैसा निकाल लेते थे. हालांकि पुलिस की पकड़ में अभी गैंग सरगना अब्दुल रहमान बाहर है. गिरफ्तार आरोपियों की शिनाख्त क्रमशः मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद अकील और मो. यूनुस के रूप में हुई है, जो बरेली जिले के रहने वाले है. तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस गैंग का पर्दाफाश करने में सफलता पा सकी है.

यह भी पढ़ें-पीलीभीत: बीड़ी सुलगाने से मना किया तो मार दी गोली, हत्यारा दोस्त गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास से एक हुंडई इयोन कार (UP25-CD1213) एटीएम कार्ड, माइक्रो मशीन और 37 आधार कार्ड बरामद किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी पीलीभीत, बरेली और शाहजहांपुर की बैंक से मिलीभगत कर ऐसे खाताधारकों को अपने झांसे में लेते थे, जिनका बैंक एकाउंट में आधार कार्ड से लिंक नहीं हुआ था.

यह भी पढ़ें-पीलीभीत: किसान से 10 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा कानूनगो, वीडियो वायरल

गैंग में शामिल बैंक ग्राहक सेवा केंद्र का एक प्रतिनिधि आधार लिंक कराने के नाम पर धोखे से पीड़िता का अंगूठा माइक्रो मशीन में लगवाकर उसके खाते से पैसा अपने खाते में ट्रांसफर कर लेता था और चुराए गए  पैसों का बंटवारा बाद में आरोपी आपस में करते थे. पुलिस अधीक्षक ने गैंग का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है.

(रिपोर्ट-अर्जदेव सिंह, पीलीभीत)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर