पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल में रात को 'डांस' करता दिखा भालू, देखें Viral Video

पीलीभीत टाइगर रिजर्व में डांस करते भालू का वीडियो वायरल हो रहा है. (Video Grab)

पीलीभीत टाइगर रिजर्व में डांस करते भालू का वीडियो वायरल हो रहा है. (Video Grab)

Pilibhit news: पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज में एक भालू का डांस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 2:25 PM IST
  • Share this:
पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhjit) में टाइगर रिजर्व (Tiger Reserve) से एक भालू के ‘डांस’ (Bear Dance) का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. जो भी इस वीडियो को देख रहा है वह चौंक जा रहा है. वीडियो लोगों में चर्चा का केंद्र बना हुआ है. दरअसल जानकारी बताते हैं कि ये भालू असल में पेड़ से अपने शरीद का घिस रहा है लेकिन मुद्रा डांस जैसी है. इसलिए लोगों को देखकर आनंद आ रहा है. पीलीभीत वन क्षेत्र 2014 में सुर्खियों में तब आया था, जब तत्कालीन सपा सरकार ने इसे पीलीभीत टाइगर रिजर्व घोषित किया. इसके बाद से यहां टाइगर की संख्या बढ़ती चली गई. यही नहीं सुरक्षित वन क्षेत्र होने के चलते पीलीभीत टाइगर रिजर्व में भालू की संख्या भी तेजी के साथ बढ़ी.

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के माला रेंज में इस समय भालू की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ये भालू बड़ी तादाद में यहां पर देखे जा सकते हैं. वायरल वीडियो भी इसी माला रेंज का बताया जा रहा है, जिसमें भालू डांस करता दिख रहा है. नाइट सफारी के दौरान किसी ने भालू का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है.

गाड़ी की लाइट देखते ही रुका

Youtube Video

पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 100 से ज्यादा हो चुके हैं भालू

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल का कहना है कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व में  भालूओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ज्यादातर भालू माला रेंज में दिखाई दे रहे हैं. यहां पर इनके खाने-पीने का इंतजाम होने के कारण उनकी संख्या में इजाफा हो रहा है. आपको बताते चलें कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व में एक अनुमान के मुताबिक इस समय 100 या इससे अधिक भालू यहां पर मौजूद हैं, जो पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज