अचानक रिहायशी इलाके में दौड़ने लगा मगरमच्छ, लोगों के उड़े होश
Pilibhit News in Hindi

अचानक रिहायशी इलाके में दौड़ने लगा मगरमच्छ, लोगों के उड़े होश
अचानक रिहायशी इलाके में आ गया मगरमच्छ (फाइल फोटो)

मगरमच्छ (crocodile) रिहायशी इलाके में आकर एक लकड़ी की टाल में घुस गया. इससे आसपास के लोग दहशत में आ गए.

  • Share this:
पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) शहर में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां अचानक एक मगरमच्छ (crocodile) दौड़ने लगा. इससे पूरे शहर में हड़कंप मच गया. आनन- फानन में लोगों ने वन विभाग को सूचना दी. मौके पर पहुंची वन विभाग (Forest department) की टीम ने बड़ी मश्क्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू किया. तब जाकर लोगों ने चैन की सांस ली.

जानकारी के मुताबिक, मगरमच्छ रिहायशी इलाके में आकर एक लकड़ी की टाल में घुस गया था. इससे आसपास के लोग दहशत में आ गए थे. सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. आनन-फानन में मगरमच्छ को रेस्क्यू किया. वन विभाग की टीम ने उसे ले जाकर शहर के बाहर टाइगर रिजर्व के माला रेंज में छोड़ दिया. मौके पर पहुंचे फॉरेस्टर शेर सिंह राणा ने बताया कि मगरमच्छ नदी-नालों से होता हुए शहर में पहुंच गया. अब इसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है. उन्होंने बताया कि मगरमच्छ का वजन 30 किलो है.

राजस्थान के अलवर में भी मगरमच्छ निकला था
बता दें कि पिछले हफ्ते राजस्थान के अलवर में एक घर के बाहर बने बाथरूम में मगरमच्छ दिखने से हड़कंप मच गया था. मगरमच्छ के बाथरूम में होने की सूचना से इलाके के लोगों की मौके पर भीड़ लग गई थी. स्थानीय लोगों ने भी बाथरूम में मौजूद मगरमच्छ को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं मिली थी. लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी. वन विभाग की टीन ने रेस्क्यू कर मगरमच्छ को पकड़ लिया था.
रिपोर्ट- मनोश शर्मा



ये भी पढ़ें- 

बाढ़ से बिहार की हालत गंभीर, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा- देंगे हर संभव मदद

पटना: भीषण आग लगने से पेट्रोल पम्प में ब्लास्ट, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading