पीलीभीत में आवारा कुत्तों का आतंक, 12 साल की मासूम को नोच-नोच कर मार डाला

12 वर्षीय मासूम नेहा को आवारा कुत्तों ने नोंच-नोंचकर मार डाला

12 वर्षीय मासूम नेहा को आवारा कुत्तों ने नोंच-नोंचकर मार डाला

पीलीभीत (Pilibhit) के जहानाबाद थाना क्षेत्र के बगुवा गांव में 12 वर्षीय नेहा अपने घरवालों के कहने पर पास के ही खेत में धनिया तोड़ने गई थी. तभी उस पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया था.

  • Share this:
पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां 12 वर्षीय मासूम बच्ची को आवारा कुत्तों ने नोच-नोच कर अपना निवाला बना लिया. खेत पर धनिया तोड़ने गई 12 वर्षीय मासूम पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया था. घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया है. ग्रामीणों की सूचना मिलने पर जहानाबाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

मामला पीलीभीत के जहानाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बगुवा गांव का है. यहां 12 वर्षीय मासूम नेहा अपने घरवालों के कहने पर पास के ही खेत में धनिया तोड़ने गई थी. मासूम को अकेला पाकर आवारा कुत्तों ने उस पर हमला बोल दिया. इस हमले के दौरान मासूम की दर्दनाक मौत हो गई. ग्रामीणों ने जब कुत्तों को मासूम पर हमला करते देखा तो बमुश्किल कुत्तों को मौके से भगाया गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. मासूम नेहा कुत्तों के हमले में अपनी जान गंवा चुकी थी.

चौकीदार की पड़ी नजर, मगर तब देर हाे चुकी थी

गांव में तैनात चौकीदार राजेश का कहना है कि वह डंडा लेकर खेत की तरफ जा रहा था कि उसने देखा कुत्ते एक बच्चे को नोच रहे हैं. उसने डंडे से कुत्तों को भगाया लेकिन तब तक बच्ची की जान जा चुकी थी. उसने फोन करके ग्रामीणों को बुलाया और पूरी घटना की जानकारी दी. सूचना मिलने पर जहानाबाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.
पहले भी हुई हैं ऐसी घटनाएं

पीलीभीत जिले में आवारा कुत्ते कई बच्‍चों की जान ले चुका है. कुछ ही महीने पहले यहां के बीसलपुर थाना क्षेत्र में एक 10 वर्षीय बच्चे को आवारा कुत्तों ने नोच कर मार डाला था. बताते चलें कि आवारा कुत्तों को लेकर यहां का जिला प्रशासन और नगरपालिका प्रशासन बिल्कुल भी गंभीर नहीं है, जिसके चलते पीलीभीत जिले में आए दिन घटनाएं हुआ करती हैं. जहां लोग टाइगर हमले के खौफ में जीने को मजबूर होते हैं, वहीं अब पीलीभीत जिले में आवारा कुत्तों का खौफ बढ़ता चला जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज