लाइव टीवी

पीलीभीत: जिला जेल में कैदी की मौत से हड़कंप, पांच महीने में तीसरे बंदी की गई जान

ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 6, 2019, 7:28 PM IST
पीलीभीत: जिला जेल में कैदी की मौत से हड़कंप, पांच महीने में तीसरे बंदी की गई जान
पीलीभीत जेल

जेल प्रशासन के अनुसार कैदी के सीने में दर्द उठा. उसे एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • Share this:
पीलीभीत के जिला जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक कैदी की संदिग्ध मौत हो गई. एक तरफ जेल प्रशासन इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ परिजनों ने जेल प्रशासन पर हत्या करने का आरोप लगाया है. जिस तरीके से पांच माह में तीन कैदियों की संदिग्ध मौत हुई है, इससे जेल प्रशासन की कार्यप्रणाली और कैदियों के देखभाल पर सवाल खड़ा हो रहा है.

खनन घोटाला: कांग्रेस बोली- बिना पक्षपात हो CBI जांच, भ्रष्टाचारी को बख्शें नहीं

पीलीभीत जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया. जब एक कैदी की सुबह लगभग 5 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया. जानकारी के अनुसार मरने वाले कैदी का नाम अनिल कुमार है, वह 53 वर्ष का था. वह दियोरिया कलां थाना इलाके के मकरंदपुर गांव का रहने वाला था. धारा 323, 325, 504, 506 सहित एससीएसटी एक्ट में वह 4 वर्ष की सजा काट रहा था.

खनन घोटाला: CBI रेड पर बोले अखिलेश यादव, 'बीजेपी ने अपना रंग दिखा दिया'

जेल प्रशासन के अनुसार कैदी के सीने में दर्द उठा. उसे एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दूसरी तरफ परिजनों ने जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगते हुए कहा कि मुकदमे में विपक्षियों के कहने पर उसकी जेल में हत्या कर दी गई है. मृतक की पत्नी लक्ष्मी देवी 4 बेटे व 2 बेटियों के साथ सदमे में है.

वाराणसी में आजम खान बोले- चुनाव से चंद दिन पहले दिखा रहे CBI का खौफ

आपको बता दें कि पांच माह में तीसरे कैदी कि संदिग्ध मौत होने से न कि जिला जेल बल्कि प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. सभी कैदियों में एक जैसी समस्या देखी गई. पहले बीमार हुए फिर जब भी जिला अस्पताल लाया गया, उन सभी को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. फिलहाल मृतक अनिल कुमार के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2019, 5:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...