लाइव टीवी

पीलीभीत: बाघ ने किया खेत में शिकार, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट

News18India
Updated: March 25, 2018, 6:05 PM IST
पीलीभीत: बाघ ने किया खेत में शिकार, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट
गन्ने के खेत में बैठा बाघ

मामला गजरौला थाना के लालपुर गांव का है. यहां किसान दरबारी लाल के गेहूं के खेत में साड़ को बाघ ने बनाया निवाला बना लिया.

  • News18India
  • Last Updated: March 25, 2018, 6:05 PM IST
  • Share this:
पीलीभीत के थाना गजरौला इलाके में बाघ ने सांड को निवाला बना लिया है. खेत स्वामी की सूचना के बाद पुलिस व वन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची. सांड के शव को दफना दिया गया है. वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को अलर्ट किया है कि शाम व रात के वक्त अकेले खेत-खलिहानों में न निकलें. पीलीभीत में विश्व प्रकृति निधि द्वारा आंकड़ों के अनुसार पीलीभीत टाइगर रिजर्व में बाघों की संख्या अब लगभग 53 है.

इनमें से कुछ बाघ जंगलो से निकलकर रिहायशी इलाकों में विचरण कर रहे हैं इसलिए इंसान व मवेशी अब आसानी से बाघ का शिकार हो रहे हैं. ताजा मामला गजरौला थाना के लालपुर गांव का है. यहां किसान दरबारी लाल के गेहूं के खेत में साड़ को बाघ ने बनाया निवाला बना लिया.  दरबारी लाल के अनुसार वह जब खेत में पहुंचे तो काफी फसल नष्ट थी. किसी अनहोनी होने का आभास होने पर उन्होंने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग, पुलिस व स्थानीय लोगों को दी.

घटना की सूचना पर गजरौला थानाध्यक्ष वीके पटेल पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. उधर सूचना पर वन विभाग की टीम ने घटनास्थल पहुंच कर निरीक्षण किया. सामाजिक वानिकी प्रभाग के डिप्टी रेंजर महेश चंद्र सक्सेना ने बताया की बाघ के हमले में मारे गये सांड के शव को घटना स्थल से उठाकर जंगल मे दफना दिया गया है. साथ ही मौके पर मौजूद ग्रामीणों को वन विभाग की टीम ने सतर्क रहने को कहा है. खेतों पर काम करने वाले मजदूरों को भी शाम ढलने से पहले ही खेतों पर काम बंद कर घरों पर रहने को कहा गया है. ताकि इसके अलावा अन्य कोई घटना न घटित हो सके. फिलहाल इससे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2018, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...