Home /News /uttar-pradesh /

two brothers in balrampur and one child in pilibhit died due to drowning

यूपी: देखते ही देखते अचानक नहर में डूब गए 2 सगे भाई समेत 3 बच्चे, परिवार में मचा हाहाकार

बलरामपुर में दो सगे भाइयों और पीलीभीत में एक बालक की डूबने से मौत (सांकेतिक तस्वीर)

बलरामपुर में दो सगे भाइयों और पीलीभीत में एक बालक की डूबने से मौत (सांकेतिक तस्वीर)

यूपी के बलरामपुर में दो सगे भाइयों की नहर में डूबने से मौत हो गई. पुलिस की मानें तो बलरामपुर जिले के हरैया थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव निवासी विजय कुमार कुरील के दो बेटे सुमित (16) और अमित (10) गांव के पास ककरहवा नाले में नहाने गए थे, लेकिन नहाते समय दोनों अचानक गहरे पानी में चले गए. उन्होंने बताया कि दोनों भाइयों को जब लगा कि वे डूब रहे हैं, तो उन्होंने शोर मचाना शुरू किया.

अधिक पढ़ें ...

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को एक परिवार में उस वक्त हाहाकार मच गया, जब दो सगे भाइयों की डूबने से मौत हो गई. दरअसल, बलरामपुर जिले के हरैया थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम पहाड़ी नाला में नहाने गए दो नाबालिग सगे भाइयों की डूबने से मौत हो गई. इस बीच, पीलीभीत जिले में बकरी चराने गये एक बालक की नहर में डूबने से मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम बलरामपुर जिले के हरैया थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव निवासी विजय कुमार कुरील के दो बेटे सुमित (16) और अमित (10) गांव के पास ककरहवा नाले में नहाने गए थे, लेकिन नहाते समय दोनों अचानक गहरे पानी में चले गए. उन्होंने बताया कि दोनों भाइयों को जब लगा कि वे डूब रहे हैं, तो उन्होंने शोर मचाना शुरू किया.

पुलिस ने बताया कि शोर सुनकर ग्रामीण लड़कों को बचाने के लिये दौड़े और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को नाले से निकाला. उन्होंने बताया कि दोनों लड़कों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, तुलसीपुर ले जाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. क्षेत्राधिकारी राधा रमण सिंह ने शुक्रवार को बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है.

पीलीभीत से मिली खबर के अनुसार, दियोरिया कोतवाली थाना क्षेत्र में दोस्तों के साथ खेत में बकरी चराने निकले एक बालक की नहर में डूबने से मौत हो गई. कोतवाली प्रभारी मदन मोहन चतुर्वेदी ने बताया कि थाना क्षेत्र के सबुआपुर गांव के रहने वाले राजेश कुमार का बेटा मोनू (9) परिजनों के साथ लहुआ गांव रिश्तेदारी में आया था।

उन्होंने बताया कि मोनू शुक्रवार को अपने मित्रों के साथ बकरी चराने के लिए खेत में निकला था और गर्मी के कारण वह अन्य बच्चों के साथ हरदोई ब्रांच नहर में नहाने लगा. उन्होंने बताया कि वह अचानक गहरे पानी में चले जाने से नहर में डूब गया. आसपास मौजूद ग्रामीण जब तक उसे बचाने के लिए नहर में कूदे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. अधिकारी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

Tags: Balrampur news, Pilibhit news, Uttar pradesh news

अगली ख़बर