अल्ट्रासाउंड में जिंदा बच्चे को बताया मृत, डॉक्टर बोला- करा लो अबॉर्शन
Pilibhit News in Hindi

अल्ट्रासाउंड में जिंदा बच्चे को बताया मृत, डॉक्टर बोला- करा लो अबॉर्शन
प्रेग्नेंट होने से पहले एक महिला का शरीर उन्हें काफी संकेत देता है.

पीड़ित महिला ने तसल्ली के लिए दूसरी जगह जब अल्ट्रासाउंड कराया तो रिपोर्ट में बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ निकला.

  • Share this:
पीलीभीत. स्वास्थ्य सेवाओं की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. एक प्रैग्नेंट (Pregnant) महिला को अल्ट्रासाउंड के दौरान गर्भ में पल रहे बच्चे को मृत बता दिया. इसके बाद डॉक्टर महिला पर गर्भपात कराने का दबाव डालने लगा. पीड़ित महिला ने तसल्ली के लिए दूसरी जगह जब अल्ट्रासाउंड कराया तो रिपोर्ट में बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ निकला. इस मामले में पीड़िता ने डीएम और मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की. शिकायत के बाद डीएम ने सीएमओ को जांच के आदेश दिए हैं.

दरअसल न्यूरिया के रहने वाले नदीम अहमद की पत्नी नेहा परवीन गर्भवती है, नेहा अपनी जांच के लिए गुरु नर्सिग होम के डॉक्टर परमजीत कौर के पास गई थीं. डॉ परमजीत ने परामर्श दिया कि ओजस्वी डायग्नोसिस सेंटर से अल्ट्रसाउंड करा लो. नेहा ने अपने गर्भ में पल रहे बच्चे की जांच परख के लिए बताए गए लैब पर अल्ट्रासाउंड कराया. अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट मिलने के बाद डॉ ने उसको देखा और बताया कि शिशु 8 महीने 3 दिन का है और बच्चा मर चुका है. इसकी सफाई करा लो वरना महिला को नुकसान हो सकता है. इस खबर से तो मानों पूरे घर में कोहराम मच गया.

लेकिन एक मां को डॉक्टार की बात पर भरोसा नहीं हुआ और डॉ मैकूलाल हॉस्पिटल में एक बार से नये सिरे से दूसरे डॉक्टर को दिखाया और फिर से एक दूसरी जगह अल्ट्रसाउंड कराया, जिसकी रिपोर्ट में साफ-साफ आया कि जच्चा-बच्चा दोनों ठीक हैं. अब नेहा खुशी के साथ-साथ घबरा गई. एक बार फिर से दूसरे डॉक्टर को दिखाने का मन बनाया. अबकी नेहा जिला महिला अस्पातल पहुंची जहां नेहा की फिर जांच हुई. जिसमें फिर बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ बताया गया.



अब गर्भवती महिला अपने बच्चे का इस दुनिया मे आने का इंतजार कर रही है. पूरे मामले से परेशान हो कर महिला के पति ने जिलाधिकारी से शिकायत की. जिस पर जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम बना कर जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.
ये भी पढ़ें:

लड़कियां नहीं करती थी युवक से दोस्ती तो बन गया फर्जी डॉक्टर, ऐसे खुला राज

उन्नाव रेप केस:पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में कांस्टेबल की याचिका खारिज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading