Tigress अवनि की मौत: केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने महाराष्ट्र के वनमंत्री पर लगाए गंभीर आरोप

मेनका गांधी ने सीधे तौर पर महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री पर बाघिन अवनि की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि हैदराबाद के एक शूटर शहाफत अली द्वारा बाघिन की हत्या कराई गई.

ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2018, 5:46 PM IST
ARJDEV SINGH | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2018, 5:46 PM IST
केंद्रीय मंत्री और यूपी में पीलीभीत से सांसद मेनका गांधी ने महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री का नाम लिए बिना गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आदमखोर बाघिन को गलत मारा गया है. उन्होंने कहा कि वन विभाग नहीं चाहता था लेकिन महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री की शह पर आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वालों को बुलाकर इस बाघिन की हत्या जानबूझ कर करवाई गई. मेनका गांधी ने कहा कि वह इस संबंध में बेहद कड़ा पत्र महाराष्ट्र के सीएम को भेजेंगीं.

बता दें दरअसल महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित बारोती वन क्षेत्र में 3 वर्षों से अवनि नाम की बाघिन का आतंक बना हुआ था. मानव-वन्यजीव संघर्ष में अब तक लगभग 13 लोग अपनी जान गंवा चुके है. इस मामले में महाराष्ट्र सरकार द्वारा संभवतः प्रयास किये गए मगर सभी प्रयास असफल रहे. मेनका ने आरोप लगाया कि अवनि की साजिशन हत्या की गई है.

मेनका गांधी ने सीधे तौर पर महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री पर बाघिन अवनि की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि हैदराबाद के एक शूटर शहाफत अली द्वारा बाघिन की हत्या कराई गई. शूटर के साथ ही ये एक आतंकी भी है. ये आतंकवादियों को हथियार भी सप्लाई करने का काम करता है. हत्या व वन्यजीवों के हत्या के मामले में कई बार जेल भी जा चुका है. उन्होंने कहा कि शहाफत ने अपने बेटे असगर अली द्वारा बाघिन की हत्या कराई है.

मेनका गांधी ने कहा कि नागपुर के वन अधिकारियों की मर्जी नहीं थी, पर मंत्री के इशारों पर अवनि की हत्या करवा दी गई. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के वनमंत्री पर शिकरियों को संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाया है. मेनका गांधी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को इस पूरे मामले की शिकायत करने की बात की है और कहा है कि वह दोषियों पर सख़्त कार्रवाई करवाकर मानेंगी.

ये भी पढ़ें: 

राम और सीता के Ramp Walk पर मचा बवाल, अयोध्या के संत बोले- सीएम योगी से करेंगे शिकायत

अयोध्या दीपोत्सव 2018: पहली बार 'दिव्यांग' बच्चे गाएंगे सीएम योगी के सम्मान में स्वागत गीत
Loading...

हरदोई: ट्रैक पर काम कर रहे चार रेलकर्मियों की ट्रेन से कटकर मौत, एक लापता

मेरठ: पत्नी और बेटी को उतारा मौत के घाट, फिर खुद कर ली खुदकुशी
First published: November 5, 2018, 5:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...