Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: इस मामले में समाजवादी पार्टी ने BJP को भी पीछे छोड़ दिया, जानें पूरा माजरा

UP Chunav 2022: इस मामले में समाजवादी पार्टी ने BJP को भी पीछे छोड़ दिया, जानें पूरा माजरा

सपा और भाजपा में टिकट पाने की लगी होड़

सपा और भाजपा में टिकट पाने की लगी होड़

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए सपा (SP) से लेकर भाजपा (BJP) में टिकट मांगने वालों की होड़ मच गई है. यूपी के पीलीभीत (Pilibhit) में भाजपा से अधिक सपा में टिकट मांगने वालों की संख्या दिख रही है. अब तक सपा में जहां 60 लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया है, वहीं भाजपा में महज 20 लोग ही टिकट पाने की कतार में हैं. यहां जानना जरूरी है कि पीलीभीत की चारों विधानसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है.

अधिक पढ़ें ...

    पीलीभीत: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सियासी माहौल दिलचस्प होता जा रहा है. भले ही चुनाव आयोग ने अभी चुनावी तारीखों का ऐलान नहीं किया है, मगर उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit News) में सियासी पारा चढ़ने लगा है और समाजवादी पार्टी से लेकर भाजपा के लोग अपनी किस्मत आजमाने को दांव-पेच शुरू कर चुके हैं. पीलीभीत में चार विधानसभाओं में लोग अपनी किस्मत आजमाने विधायकी का चुनाव लड़ने को आवेदन कर रहे हैं. सपा और भाजपा में टिकट पाने की होड़  लग गई है, मगर इसमें सपा से टिकट मांगने वालों की संख्या अधिक है. समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायकी का चुनाव लड़ने के लिए आवेदन करने वालों की संख्या भाजपा के लोगों से अधिक है. यानी सपा की ओर से 60 लोगों ने चुनाव लड़ने का आदेवन दिया है तो भाजपा की ओर से 20 लोगों ने.

    दरअसल, पीलीभीत जिले में विधानसभा की 4 सीटें आती हैं. इन चारों सीटों पर मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं और इन सभी 4 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से विधायकों के अलावा पांच-पांच व्यक्तियों ने चुनाव लड़ने की पार्टी से इच्छा जाहिर की है और अपना आवेदन किया है.

    पीलीभीत की सभी चारों विधानसभाओं में जहां समाजवादी पार्टी की तरफ से 60 से ज्यादा लोगों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है, वहीं भाजपा की तरफ से अभी तक सिर्फ 20 लोगों ने ही चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. इनमें बीसलपुर, पूरनपुर, बरखेड़ा और सदर विधानसभा से पांच-पांच व्यक्तियों में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है तो वहीं अगर आंकलन किया जाए तो समाजवादी पार्टी की तरफ से सदर विधानसभा सीट से 23 व्यक्ति, बीसलपुर और पूरनपुर की सीट से 20-20 व्यक्ति वा बरखेड़ा से 6 व्यक्तियों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है.

    समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने क्या कहा
    समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष जगदेव सिंह जग्गा का कहना है कि हमारी पार्टी का लगातार जनाधार बढ़ रहा है, जिसको देखते हुए लोग सामने आ रहे हैं और अधिकतर लोग अपनी किस्मत आजमाने के लिए समाजवादी पार्टी का सहारा ले रहे हैं.

    भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष ने क्या कहा
    भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह का कहना है कि अभी तक के पूरे जिले से 20 लोगों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है और अपना आवेदन किया है. सभी चारों विधानसभाओं से पांच-पांच लोगों ने आवेदन किया है.

    गौरतलब है कि पीलीभीत की इन चारों विधानसभा सीटों पर मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. फिर भी देखने वाली बात यह कि इन चुनावों में भाजपा और समाजवादी पार्टी अपना कितना दम दिखाती है. भाजपा अपना किला बचा पाती है या समाजवादी पार्टी इस किले में सेंध लगा पाती है, यह चुनाव बात ही पता चलेगा.

    Tags: Pilibhit news, UP Chunav 2022, UP news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर