दारोगा का रिश्‍वत लेते हुए VIDEO वायरल, एसपी ने लिया ये एक्‍शन

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा लगातार निर्देशों के बावजूद पीलीभीत की गजरौला पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही.

Arj Dev Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 22, 2019, 11:42 PM IST
Arj Dev Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 22, 2019, 11:42 PM IST
पीलीभीत के गजरौला थाने में तैनात एक दारोगा का रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जबकि इस मामले में एसपी ने कार्यवाही करते हुए दरोगा को लाइन हाजिर किया है.

बहरहाल, उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा लगातार निर्देशों के बावजूद पीलीभीत की गजरौला पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही. यहां थाने में तैनात दारोगा अवधबिहारी का एक फरियादी से 60 हजार रुपये रिश्वत लेने का मामला सामने आया है. बता दें कि एक युवक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था. इस मामले में आरोपी युवक से संबंधित चार्जशीट न लगाकर एफआईआर लगाने के लिए दारोगा ने एक लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी, जिसके बाद युवक ने नगद 60 हजार रुपये देकर पैर छुए थे.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
सूत्रों के अनुसार दारोगा इससे पूर्व ही बाकी की रकम 40 हजार ले चुका था और बकाया 60 हजार रुपये थाने में बुलाकर लेने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. साफतौर से रिश्वतखोरी का वीडियो देखा जा सकता है, जिसमें आरोपी रिश्वतखोर दारोगा अवधबिहारी अपने बिस्तर पर बैठकर फोन पर बात कर रहा है और वर्दी दीवार पर टंगी हुई है. वहीं बैठा छेड़छाड़ का आरोपी युवक पांच-पांच सौ के नोट गिन कर दारोगा को पैसे दे रहा है. इसके बाद फरियादी दारोगा के पैर भी छू लेता है और वह (दारोगा) युवक को आश्वासन भी देता दिखाई देता है, जिसमें वह युवक से कहता है कि थोड़ा तसल्ली रखो जब तक बयान नहीं होता है.

एसपी ने उठाया ये कदम
इस मामले में पहले एसपी ने मामले की जांच कराने की बात कह कर पल्ला झाड़ते नजर आए थे, लेकिन साक्ष्य को प्रमाण की जरूरत नहीं होती, लिहाजा जांच के बाद मामले को सही पाते हुए एसपी मनोज कुमार ने आरोपी दरोगा को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है. यही नहीं, एसपी ने जिले के 15 थानाध्यक्षों को निर्देशित भी किया कि अगर दोबारा इस तरह का भ्रष्‍टाचार संज्ञान में आया, तो बड़ी कार्यवाही की जाएगी. किसी को बख्शा नहीं जाएगा. फिलहाल एसपी मनोज कुमार की कार्यवाही से पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें-कानपुर के चमड़ा उद्योग को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत
Loading...

इलाहाबाद हाईकोर्ट में पेशी के बाद आखिर कहां हैं साक्षी मिश्रा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 11:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...