होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Pilibhit: महिला की पिटाई के वायरल वीडियो का जानिए सच, भूत-प्रेत का था शक, लेकिन...

Pilibhit: महिला की पिटाई के वायरल वीडियो का जानिए सच, भूत-प्रेत का था शक, लेकिन...

Pilibhit News: पीलीभीत जिला अस्पताल के गेट पर भूत-प्रेत के शक में परिजनों द्वारा एक महिला की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिय ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- सृजित अवस्थी

पीलीभीत. देश भले ही आधुनिकता की दौड़ लगा रहा हो, लेकिन समाज में फैली रूढ़िवादी सोच इंसानों का पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं ले रही है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में सामने आया है, जहां जिला अस्पताल के गेट पर भूत-प्रेत के शक में परिजनों द्वारा एक महिला की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में दो युवक एक महिला की पिटाई करते नजर आ रहे हैं.

दरअसल पूरा मामला पीलीभीत गजरौला थाना क्षेत्र के ड्यूनी गांव का है. महिला की तबीयत खराब होने के बाद परिवार के कुछ लोग महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए थे. जहां महिला के व्यवहार में कुछ बदलाव देखने को मिला. ऐसे में वहां मौजूद परिजनों ने भूत-प्रेत के शक में उसके संग मारपीट शुरू कर दी. मौके पर मौजूद लोगों ने कहा, ‘महिला की पिटाई करने वाले कह रहे थे कि उनके पड़ोस में रहने वाली एक महिला की मौत हो गई है. जिसका साया इस महिला को परेशान कर रहा है.’

जानिए किस बीमारी से होते हैं पीड़ित?
पीलीभीत के जिला अस्पताल में तैनात साइकोथैरेपिस्ट डॉक्टर पल्लवी सक्सेना ने News18 Local लोकल से बातचीत में बताया कि मानसिक रूप से प्रताड़ना और अनदेखी का शिकार हुए लोग डिसलोकेटेड डिसऑर्डर नाम की मानसिक बीमारी से ग्रसित हो जाते हैं, जिसमें महिलाएं इस बीमारी का अधिक शिकार बनती हैं. बीमारी से ग्रसित लोग बीच-बीच में कुछ समय के लिए दूसरी पहचान ग्रहण कर लेते हैं. ऐसे में लोग इसे या तो भूत-प्रेत या फिर देवी-देवता का साया समझने लगते हैं, लेकिन ऐसे मामलों में तुरंत डॉक्टरों से संपर्क कर मदद लेनी चाहिए. ऐसे मरीजों के साथ मारपीट करने पर यह बीमारी और बढ़ सकती है.

कोतवाली पुलिस को शिकायत का इंतजार
एक ओर पूरे प्रदेश भर में महिला संबंधित अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस की ओर से मिशन शक्ति चलाया जा रहा है, लेकिन जिला अस्पताल में हुई मारपीट की घटना पर जब शहर कोतवाल नरेश त्यागी से जानकारी ली गई. तो उन्होंने बताया कि मानसिक रूप से बीमार एक महिला के साथ मारपीट का मामला संज्ञान में आया है. अभी तक महिला या उसके अन्य किसी परिजन की ओर से कोई भी शिकायती पत्र नहीं मिला है. अगर शिकायत आती है तो उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Tags: District Hospital, Pilibhit news, Viral video news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें