...जब महिला सिपाही बनीं कॉलेज स्टूडेंट और छेड़ने निकला कांस्टेबल, फिर क्या हुआ देखें Video

पीलीभीत पुलिस ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक शख्स दो लड़कियों को छेड़ते दिख रहा है
पीलीभीत पुलिस ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक शख्स दो लड़कियों को छेड़ते दिख रहा है

पीलीभीत (Pilibhit) में मिशन शक्ति के तहत महिलाओं और लड़कियों को सुरक्षा देने के अभियान में जुटी पुलिस का एक वीडियो सामने आया है.

  • Share this:
पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) में मिशन शक्ति (Mission Shakti) को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा को आगे बढ़ाने के लिए पुलिस ने एक 4 मिनट 13 सेकंड की एक छोटी फिल्म बना दी है. इस फिल्म में महिला सिपाहियों से लेकर पुरुष सिपाहियों ने अहम भूमिका निभाई है.

दरअसल जिले के पुलिस कप्तान जय प्रकाश नारी शक्ति को लेकर कुछ अलग करना चाहते थे. उन्होंने क्षेत्राधिकारी बीसलपुर लल्लन सिंह को इस काम में लगाया. लल्लन सिंह ने अपनी टीम में बीसलपुर थाना प्रभारी सुनील शर्मा और इंस्पेक्टर रेनू पाल को इस काम में मदद ली. इन लोगों ने मिलकर नई भर्ती की महिला सिपाहियों को रोल करने के लिए तैयार किया. इसमें इनका साथ दीपक नाम के सिपाही ने दिया. पूरी फिल्म की स्क्रिप्ट क्षेत्राधिकारी लल्लन सिंह और बीसलपुर थाना प्रभारी सुनील शर्मा ने मिलकर तैयार की.





इस फिल्म में महिला आरक्षी प्रीति और कृष्णा ने स्कूली छात्रा का रोल निभाया. वहीं उनके साथी सिपाही दीपक ने एक मजनू का रोल निभाया. दिलचस्प बात ये है है कि तीनों 2019 बैच के सिपाही हैं और इन तीनों की ही यह पहली पोस्टिंग है.
महिला आरक्षी प्रीति ने बताया कि वह स्कूल के समय से ही नाटकों में भाग लिया करती थी. उसकी साथी महिला सिपाही कृष्णा, बुलंदशहर की रहने वाली है, वह भी स्कूल में प्ले क्या करती थी. यही नहीं साथी सिपाही दीपक भी कॉलेज टाइम में एक्टिंग करते थे. अब सामाजिक सरोकार के लिए पुलिस के लिए फिल्म में काम कर तीनों बेहद खुश हैं.

जिले के एसपी जय प्रकाश का कहना है कि इस तरह के प्ले करके वह लोगों को नारी शक्ति मिशन के तहत जागरूक करने का काम कर रहे हैं. इस तरीके की जागरूकता एक कस्बे में की गई है. यह कार्यक्रम पूरे जिले में किए जाएंगे, जिससे लोगों को खास करके महिला और लड़कियों को जागरूक किया जा सके. इस 4 मिनट की डॉक्यूमेंट्री फिल्में की चर्चा पूरे जिले में है. लोग इस को काफी हद तक पसंद कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज