Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    VIDEO: खेत में काम करने पहुंचे किसान तो देखा धूप सेंक रहा मगरमच्छ, देखें फिर क्या हुआ?

    पीलीभीत में खेत में निकला मगरमच्छ
    पीलीभीत में खेत में निकला मगरमच्छ

    पीलीभीत (Pilibhit) के अमरिया थाने के पीछे खेत में नदी से निकलकर एक मगरमच्छ आ गया. जब किसान काम करने पहुंचे तो उन्‍होंने मगरमच्‍छ को आराम से धूप सेंकते देखा.

    • Share this:
    पीलीभीत. उत्तर प्रदेश में पीलीभीत (Pilibhit) के अमरिया थाने के पीछे खाली पड़े खेत में नदी से निकलकर एक मगरमच्छ आ गया. वह बड़े आराम से धूप सेंक रहा था. खेत में काम करने पहुंचे किसानों ने जब यह नजारा देखा तो वह चिल्ला उठे. चींख-पुकार सुनकर आस पास के लोग इकट्ठे हो गए. आनन-फानन में वन विभाग को सूचित किया गया. वन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को नदी में छोड़ा. इसके बाद स्थानीय लोगों ने चैन की सांस ली.

    बता दें कि पहले भी इस क्षेत्र में मगरमच्छ से लेकर तेंदुआ और तमाम तरह के जंगली जानवरों के आबादी के इलाकों में घुसने की घटनाएं सामने आती रही हैं. यही कारण है कि यहां कई किसानों ने अपने घराें में सीसीटीवी कैमरे लगवा लिए हैं.





    सीसीटीवी में दिखा था तेंदुआ
    बता दें कुछ दिन पहले अमरिया तहसील में पड़ने वाले गांव कटमटी में ग्रामीण दहशत में थे. दरअसल गांव के ही किसान इंद्रजीत सिंह के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में सोमवार रात एक तेंदुआ चहलकदमी करता दिखाई दिया था. वह आराम से रात के अंधेरे में शिकार की तलाश में गांव में घूम रहा था. बताया जा रहा है कि ये वही तेंदुआ है, जो पिछले एक महीने से वन विभाग के कर्मचारियों को छकाए हुए है. उसे पकड़ने के लिए तमाम कोशिशें नाकाम हो चुकी हैं.

    कई दिनों से लोगों का घर से निकलना दूभर
    अमरिया थाना क्षेत्र के इस आबादी वाले इलाके में तेंदुए की चहलकदमी काफी दिनों से देखी जा रही है. लोग इससे दहशत में हैं. उनका घर से निकलना, खुले में रहना दूभर हो गया है. दरअसल, यह तेंदुआ जंगल से निकल कर आबादी वाले इलाके में रहने लगा है. कभी ये घूमता हुआ उत्तराखंड चला जाता है तो कभी इस इलाके में आ जाता है. इस दौरान ये कई दूसरे पालतू जानवरों पर भी हमला कर चुका है. लोगों का कहना है कि आसान शिकार के चलते ये बार-बार गांव के चक्कर लगा रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज