होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Pilibhit News: बेसहारा पशुओं का पेट भर रहे पीलीभीत के युवा, जानें क्या है इनका अनोखा तरीका?

Pilibhit News: बेसहारा पशुओं का पेट भर रहे पीलीभीत के युवा, जानें क्या है इनका अनोखा तरीका?

शहर भर में जगह-जगह शादियों के आयोजन हो रहे हैं, आमतौर पर देखा जाता है कि, इन आयोजनों में मेहमानों को खिलाने के बाद भी क ...अधिक पढ़ें

    सृजित अवस्थी/पीलीभीत. इन दिनों शहर भर में जगह-जगह शादी वगैरह के आयोजन हो रहे हैं. आमतौर पर देखा जाता है कि, इन आयोजनों में मेहमानों को खिलाने के बाद भी कुछ खाना बच जाता है. जो कि अमूमन बर्बाद हो जाता है. लेकिन पीलीभीत के कुछ युवाओं ने खाने की बर्बादी को रोकने व बेसहारा पशुओं का पेट भरने के लिए एक कवायद शुरू की है. जिसके तहत ये युवा आयोजन स्थलों में बचा खाना कलेक्ट कर पशुओं तक पहुंचा रहे हैं.

    दरअसल उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में इन दिनों बेसहारा पशु सैकड़ों की संख्या में सड़कों पर नजर आ जाते हैं. पीलीभीत के ही रहने वाले कुछ युवाओं ने मिलकर गौर धाम परिवार नाम से एक समूह शुरू किया है. यह युवा बीते काफी समय से गौ सेवा में लगे हुए हैं. गौर धाम परिवार के सदस्य दीपू अग्रवाल ने News 18 Local से बातचीत के दौरान बताया आमतौर पर देखा जाता है कि, शादी वगैरह आयोजनों में खाना बच जाता है और आयोजन संपन्न होने के बाद इस खाने की बर्बादी होती है. ऐसे में वे और उनकी टीम इस बचे हुए खाने को कलेक्ट कर बेसहारा पशुओं को पहुंचा रही है.

    ऐसे कर सकते हैं गो-सेवा
    अगर आप भी अपने किसी आयोजन में बचे खाने को बेसहारा पशु तक पहुंचाना चाहते हैं. तो आप 9412433748, 8218206886 पर संपर्क कर सकते हैं. वहीं अगर आप गो-सेवा के लिए अन्य आर्थिक मदद चाहते हैं. तो आप पीलीभीत शहर के साहूकारा स्थित गौर-धाम मन्दिर में सम्पर्क कर सकते हैं.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Pilibhit news, Uttar pradesh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें