उत्तर प्रदेश उपचुनाव में BJP की जीत से पीएम मोदी हुए गदगद, सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India)

उत्तर प्रदेश में सात सीटों पर हुए उपचुनाव (UP Bypolls) में बीजेपी ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की. इस चुनाव में सबसे दिलचस्प मुकाबला नौगवां सीट पर देखने को मिला. यह सीट पहले पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान (Chetan Chauhan) की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 6:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के लिए मंगलवार का दिन खुशखबरियों से भरा रहा. पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव समेत राज्यों के उपचुनावों में बड़ी सफलताएं दर्ज की हैं. पार्टी के शानदार प्रदर्शन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) काफी खुश नजर आ रहे हैं. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि योगी की सरकार में राज्य विकास की तरफ बढ़ रहा है.

पीएम ने यूपी की जनता को संबोधित करते हुए ट्वीट किया 'उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में भाजपा पर विश्वास जताने के लिए मैं सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं. ये नतीजे दिखाते हैं कि योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में राज्य विकास की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तेजी से अग्रसर है. उपचुनाव के नतीजे यूपी सरकार के प्रयासों को और ऊर्जा देंगे.'

उत्तर प्रदेश में सात सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की. चुनाव आयोग के अनुसार, पार्टी उम्मीदवार ऊषा सिरोही ने बुलंदशहर, श्रीकांत कटियार बांगरमऊ, उपेंद्र नाथ पासवान ने घाटमपुर, सत्य प्रकाश मणि त्रिपाठी ने देवरिया, प्रेमपाल धनगर ने टुंडला और नौगवां सीट से संगीता चौहान ने जीत का परचम लहराया है. राज्य में कभी मजबूत स्थिति में रही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को केवल मल्हानी सीट पर जीत मिली. खास बात है कि इस उपचुनाव में कांग्रेस (Congress) का खाता भी नहीं खुला.

इस चुनाव में सबसे दिलचस्प मुकाबला नौगवां सीट पर देखने को मिला. यह सीट पहले पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की थी. चौहान भी योगी सरकार में मंत्री रह चुके थे. संगीता, चेतन की पत्नी हैं. उन्होंने इस सीट से 15077 मतों से जीत दर्ज की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज