Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: इस महीने पांच दिन यूपी में रहेंगे पीएम मोदी, जानें कहां-कौन सी देंगे सौगात

UP Chunav: इस महीने पांच दिन यूपी में रहेंगे पीएम मोदी, जानें कहां-कौन सी देंगे सौगात

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसंबर में पांच दिन तक यूपी के दौरे पर रहेंगे.

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसंबर में पांच दिन तक यूपी के दौरे पर रहेंगे.

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in UP) दिसंबर में पांच दिन तक यूपी के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह राज्य की तमाम महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022)  से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in UP) दिसंबर में पांच दिन तक यूपी के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह राज्य की तमाम महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास करेंगे.

    प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी दिसंबर में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर के अलावा लखनऊ, कानपुर और बलरामपुर में विभिन्न योजनाओं की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री के यूपी दौरे की शुरुआत गोरखपुर से होगी, जहां वह 7 दिसंबर सीएम योगी के साथ उर्वरक संयत्र और अखिल भारतीय आयुर्वज्ञिान संस्थान (AIIMS) का उद्घाटन करने वाले है.

    काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे उद्घाटन
    पीएम मोदी इसके बाद 11 दिसंबर को बलरामपुर में बनी पांच दशक पुरानी सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इस बहुप्रतीक्षित परियोजना का बलरामपुर इलाके के किसानों को लंबे समय से इंतजार था. इसके बाद 13 दिसंबर को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे और वहां काशी वश्विनाथ कॉरीडोर प्रोजेक्ट को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. यह परियोजना वाराणसी शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का पुनर्विकास करते हुए प्राचीन मंदिरों के जीर्णोद्धार से जुड़ी है.

    ये भी पढ़ें- सगाई समारोह में थूक लगाकर रोटी बना रहा था शख्स, वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    प्रधानमंत्री फिर 18 दिसंबर को राजधानी लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (KGMU) के 116वें स्थापना दिवस के अवसर की पूर्व संध्या पर यानी 17 दिसंबर को आयोजित दीक्षांत समारोह में भी शिरकत कर सकते हैं. हालांकि सूत्रों का कहना है कि इस समारोह के लिए प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- जयमाल के दौरान स्टेज पर चढ़कर सनकी प्रेमी ने दुल्‍हन की मांग में भर दिया सिंदूर, देखिए Live Video

    कानपुर मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी
    वहीं इस महीने के अंत में पीएम मोदी कानपुर के दौरे पर जा सकते हैं. प्रधानमंत्री यहां 25 दिसंबर को अटल जयंती के मौके पर मेट्रो रेल सेवा को हरी झंडी दिखाने वाले हैं. बता दें कि मेट्रो रेल सेवा से जुड़ने वाला कानपुर यूपी का पांचवा शहर होगा. इससे पहले लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोग इस सेवा से जुड़ चुके हैं.

    Tags: CM Yogi Adityanath, Pm narendra modi, UP Chunav 2022, UP Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर