अपना शहर चुनें

States

मिर्ज़ापुर और सोनभद्र को मिलेगी सौगत, 22 नवंबर को हर घर नल योजना का शुभारंभ करेंगे PM नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी मिर्ज़ापुर और सोनभद्र को देंगे बड़ी सौगात.
पीएम मोदी मिर्ज़ापुर और सोनभद्र को देंगे बड़ी सौगात.

पीएम नरेेंद्र मोदी 22 नवंबर को मिर्ज़ापुर (Mirzapur) और सोनभद्र  (Sonbhadra) बड़ी  सौगात देंगे. पीएम मोदी  हर घर नल योजना के तहत 5555 करोड़ रूपये के परियोजना का शिलान्यास करेंगे. 

  • Share this:
मिर्ज़ापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर (Mirzapur) और सोनभद्र  (Sonbhadra) को  22 नवंबर 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) बड़ी सौगात देने वाले हैं. पाइप पेयजल योजना के अंतर्गत हर घर नल योजना के तहत 5555 करोड़ रूपये की परियोजना का शिलान्यास होगा. पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम से जुड़ कर शिलान्यास करेंगे. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दौरान सोनभद्र में मौजूद रहेंगे. यह जानकारी जनपद दौरे पर पहुंचे योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने दिया है. उन्होंने तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक भी की. इस योजना के माध्यम से हर घर में नल से पानी पहुंचाया जाएगा.

मिर्जापुर और सोनभद्र के पहाड़ी इलाकों में पीने के पानी की समस्या का अब समाधान होने जा रहा है. 22 नवंबर को मिर्ज़ापुर और सोनभद्र को मिला कर बड़ी परियोजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  द्वारा किया जाएगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र से जुड़ेंगे, कार्यक्रम में राज्यपाल आनन्दी बेन वर्चुचल माध्यम से जुड़ेगी और जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें:  MLA Mahesh Negi Case: अब बिना किसी आपत्ति पत्र के जांच बदलने को लेकर उठे सवाल 



तैयारियों की हुई समीक्षा बैठक
इस कार्यक्रम की तैयारी को लेकर योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने शुक्रवार को अष्टभूजा डाक बंगले पर तैयारियों की समीक्षा बैठक अधिकारियों के साथ की. बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत हर घर में नल से पानी पहुंचाया जाएगा. इसको लेकर मिर्ज़ापुर में 9 और सोनभद्र में 14 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जाएगा. खुद पीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इसका शिलान्यासः करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज