Assembly Banner 2021

अजीत सिंह हत्याकांड में साजिश रचने के आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर पुलिस ने घोषित किया 25 हजार का इनाम


अजीत सिंह हत्याकांड में साजिश रचने के आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा है.

अजीत सिंह हत्याकांड में साजिश रचने के आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा है.

मऊ जिले के गोहना के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड (Ajit Singh Murder) में साजिश रचने के आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. साथ ही धनंजय की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 11:03 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मऊ जिले के गोहना के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड (Ajit Singh Murder) में साजिश रचने के आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर लखनऊ पुलिस (Lucknow) ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश में दबिश दे रही हैं. हालांकि अभी तक धनंजय का कोई सुराग नहीं लग सका है. पुलिस मूलरूप से जौनपुर के वनसफा सिकरा निवासी धनंजय की संपत्तियों का ब्यौरा खंगाल रही है.

पुलिस उपायुक्त पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि आरोपी पर इनाम की राशि बढ़ाने के लिए शासन को पत्र भेजा गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी ने अवैध ढंग से करोड़ों की संपत्तियां अर्जित की हैं. उन्होंने बताया कि अजीत हत्याकांड में फरार अपराधी धनंजय के चार ठिकानों पर पुलिस ने दबिश दी. लेकिन, वह नहीं मिल पाया है, वह फरार चल रहा है. उसके खिलाफ पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है और साथ ही साथ फरार अपराधी धनंजय सिंह की जितनी भी अवैध संपत्तिया हैं, उसके बारे में पुलिस पता कर रही है.

Meerut News: अब घरेलू गैस की चोरी करने वालों की खैर नहीं, स्‍टूडेंट्स ने बनाया सिलेंडर का अनोखा स्मार्ट लॉक



बता दें कि गत छह जनवरी की रात विभूतिखंड क्षेत्र में कठौता चौराहे के पास मऊ जिले के गोहना के पूर्व प्रमुख अजीत सिंह और उसके साथी मोहर सिंह पर शूटरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थीं. अजीत को 25 गोलियां मारी गई थीं. अजीत सिंह एक कुख्यात अपराधी था और उसके ऊपर 17 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज थे.
मामले में मोहर सिंह की तहरीर पर आजमगढ़ के कुंटू सिंह, अखंड सिंह, शूटर गिरधारी समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने धनंजय सिंह को गिरधारी के बयान के आधार पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोपी बनाया था. धनंजय ने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर 2009 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज कर संसद में जौनपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज