जौहर यूनिवर्सिटी में किताबों के साथ मिलीं सपा कार्यकाल में चोरी हुई शेरों की मूर्तियां- पुलिस

पुलिस ने बुधवार को जौहर यूनिवर्सिटी पर छापा मारा था. छापेमारी के दौरान यूनिवर्सिटी की मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी से चोरी की पुरानी और महंगी किताबें बरामद की गई थीं.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 12:11 PM IST
जौहर यूनिवर्सिटी में किताबों के साथ मिलीं सपा कार्यकाल में चोरी हुई शेरों की मूर्तियां- पुलिस
जौहर यूनिवर्सिटी में किताबों के साथ मिलीं सपा कार्यकाल में चोरी हुई शेरों की मूर्तियां
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 12:11 PM IST
समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. पुलिस ने बुधवार को आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी पर छापा मारा था. छापेमारी की कार्रवाई के दौरान यूनिवर्सिटी की मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी से चोरी की पुरानी और महंगी किताबें बरामद की गई थीं. कार्रवाई  के दौरान वहां से पुलिस को एक और चीज हाथ लग गई जिसके बारे में पुलिस को अंदाजा भी नहीं था. दरअसल यूनिवर्सिटी में छापेमारी के दौरान रियासतकालीन रामपुर क्लब से चुराई गई शेरों की मूर्तियां रखी मिलीं. यह मूर्तियां सपा के कार्यकाल में चोरी हुई थीं. पीडब्लूडी ने शेरों की मूर्तियां होने की पुष्टि की है.

गौरतलब है कि बीते 16 जून को थाना गंज में एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी. यह एफआईआर मदरसा आलिया के प्रिंसिपल जुबेद खां ने दर्ज कराई थी. जुबेद खां का आरोप है कि उनके मदरसे से चोरी की गई किताबें जौहर यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी में मौजूद हैं. पुलिस ने उसी आधार पर कार्रवाई की है. प्राचीन किताबों की चोरी के संदर्भ में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में भी लिया है. अब पुलिस इन किताबों की पहचान करवा रही है.

इसे भी पढ़ें :- आजम खान की यूनिवर्सिटी पर छापा: करीब 2000 चोरी की प्राचीन किताबें बरामद, 5 हिरासत में

इस रेड के दौरान एसपी अजय पाल शर्मा खुद भी मौजूद थे. हिरासत में लिए पांच कर्मचारियों में एक महिला भी शामिल है. हालांकि जब पुलिस वहां छापा मारने पहुंची तो महिलाओं द्वारा विरोध किया गया. बताया जा रहा है कि किताबो की तलाश कर रही पुलिस पुलिस की छापे की कार्रवाई जारी है.

इसे भी पढ़ें :- सपा सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर पुलिस की रेड

मुश्किल में आजम खान
आजम खान पिछले कुछ समय से लगातार घिरते नजर आ रहे हैं. उनकी जौहर यूनिवर्सिटी पर तो कार्रवाई हो ही रही है इसके अलावा कुछ दिनों पहले आजम खान ने स्पीकर रमा देवी पर भी अश्लील टिप्पणी कर दी थी. उनकी इस टिप्पणी के बाद सत्ताधारी दल बीजेपी की तरफ से तगड़ा विरोध किया गया है. किरकिरी होते देख आजम खान ने इस मुद्दे पर माफी भी मांगी है. दरअसल आजम की इस टिप्पणी को लेकर बीजेपी सपा को भी घेर रही थी.
First published: August 1, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...