लखनऊ में AAP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, कृषि विधेयक के खिलाफ कर रहे थे आंदोलन

कृषि विधेयक के खिलाफ आंदोलन कर रहे आप कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज.
कृषि विधेयक के खिलाफ आंदोलन कर रहे आप कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज.

केंद्र सरकार (Central Government) के द्वारा लाये जा रहे नये कृषि विधेयक (Farm Bill) के विरोध में प्रदर्शन (Protest) कर रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठी बरसाई. साथ ही पुलिस (Police) ने आप कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 6:10 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. इन दिनों उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, जिसके तहत आम आदमी पार्टी जहां अभी तक सूबे की कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलती नजर आ रही थी. वहीं अब केन्द्र सरकार (Central Government) द्वारा बनाये जा रहे नये कृषि कानूनों के विरोध में भी आम आदमी पार्टी ने सरकार के खिलाफ सदन से लेकर सड़क तक मोर्चा खोल दिया है. जिसके क्रम में आज राजधानी लखनऊ में कृषि विधेयक का विरोध कर रहे आम आदमी पार्टी के नेताओ पर न सिर्फ जमकर लाठीचार्ज किया गया. बल्कि सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे आम आदमी पार्टी के नेताओ और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया.

दरअसल, केन्द्र सरकार द्वारा आज राज्यसभा में पेश किये गये कृषि विधेयकों के खिलाफ आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इन कृषि विधेयकों के खिलाफ सदन के भीतर जमकर हंगामा किया. तो वहीं दूसरी ओर राजधानी लखनऊ में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के नेतृत्व में सरकार के खिलाफ एक जोरदार प्रर्दशन किया गया. जिसके तहत न सिर्फ हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओ नें केन्द्र सरकार के कृषि अध्यादेश को न सिर्फ किसान विरोधी करार दिया, बल्कि इस कृषि विधेयक की खिलाफत करते हुए मोदी-योगी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रर्दशन किया. हांलाकि इस दौरान पुलिस द्वारा रोके जाने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर हाथा-पाई हुई. जिससे भडकी पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया.

परिवार संग प्रियंका गांधी वाड्रा से मिले डॉ. कफील, कांग्रेस महासचिव को दिया थैंक्‍स लेटर



मोदी सरकार किसानों के हित में काम नहीं कर रही
न्यूज 18 से बात करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि ‘केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के हितों के नाम पर लाया जा रहा कृषि विधेयक एक काला कानून है . किसानों की फसल की लागत का डेढ गुना मूल्य देने, किसानों की आय को दोगुना करने के वादे को पूरा करने में नाकाम मोदी सरकार किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बनाना चाहती है. आए दिन आत्महत्या कर रहे किसानों का दुख-दर्द सुनने की बजाए पूरे कृषि क्षेत्र को पूंजीपतियों के हवाले करने की साजिश है.

प्रदेश की योगी सरकार किसानों को खाद, बीज, बिजली, पानी उपलब्ध करवाने में असमर्थ है, न ही गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान हो रहा है. प्रदेश का किसान आत्महत्या को मजबूर है. ऐसे समय में भी मोदी-योगी सरकार किसानों के बजाए पूंजीपतियो के साथ खडी है. लेकिन आम आदमी पार्टी हमेशा किसानों के साथ खडी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज