प्रतापगढ़ के थाने में 9 पुलिसकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव, जिले में मरीजों की संख्या हुई 200
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़ के थाने में 9 पुलिसकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव, जिले में मरीजों की संख्या हुई 200
प्रतापगढ़ में एक थाने में 9 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में 4 दिन पहले सुवंसा चौकी में तैनात एक सिपाही की तबीयत खराब हुई थी. जांच के दौरान उसकी भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गयी थी.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेज़ी से इजाफा होने लगा है. 24 घंटे के भीतर प्रतापगढ़ में कोरोना के 25 मरीज सामने आए हैं. खास बात यह है कि प्रतापगढ़ थाने में भी कोरोना ने जोरदार दस्तक दे दी है. फतनपुर में तैनात 9 पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिसकर्मियों को तत्काल थाने के बैरक में होम क्वारंटीन कर दिया गया है.

होम क्वारंटीन में ही सभी पुलिसकर्मियों का इलाज जारी है. किसी भी पुलिसकर्मी की हालत खराब होने पर ही उनको अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. इन 9 पुलिसकर्मियों में 8 पुरुष और एक महिला शामिल हैं. 6 पुलिसकर्मी फतनपुर थाने में, जबकी 3 पुलिसकर्मी फतनपुर इलाके के सुवंसा चौकी में तैनात थे.

एक सिपाही मिला था कोरोना पॉजिटिव
पता चला है कि चार दिन पहले सुवंसा चौकी में तैनात एक सिपाही की तबियत खराब हुई थी. जांच के दौरान उसकी भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गयी थी. जिसके बाद पूरे थाने की कोरोना जांच हुई और आज काफी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी सामने आए. जिसके बाद जिला प्रशासन ने चौकी और थाने को सील करते हुए फरयादी के आने पर रोक लगाई गयी है.
इन इलाकों में मिले कोरोना के नए केस


पूरे थाने के स्टाफ को ही एहतियातन अपने आप को होम क्वारंटीन कर लिया  है, वहीं आज पुलिस कर्मियों के अलावा रोडवेज बस स्टेशन पर एक लिपिक, प्राइवेट बैंककर्मी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है.शहर के बराछा, चौक, श्यामबिहारी गली, कटरा, रानीगंज कैंथोला, लक्ष्मणपुर, जिला अस्पताल में भी कोरोना के पॉजिटिव केस पाए गए हैं.

प्रतापगढ़ में कोविड-19 वायरस की स्थिति
प्रतापगढ़ में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 200 हो चुकी है. 117 मरीज कोरोना संक्रमण से जंग जीत चुके हैं. कोरोना के 73 मरीजों का इलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है. 10 लोगों की कोविड-19 के संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है. जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 40 से अधिक हो चुकी है, जबकी आज तक जिले में 12098 लोगो की कोरोना की जांच हो गई है. 10872 की रिपोर्ट भी स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हो चुकी है. 1300 सैंपल के रिपोर्ट का इंतजार अभी भी है. प्रतापगढ़ में सार्वजनिक स्थानों पर भीड़, सोशल डिस्टेंस का पालन ना करना, मास्क ना पहनने, नम मौसम के चलते लगातार कोविड केस में उछाल देखने को मिल रहा है. प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी डॉ रूपेश कुमार लगातार जनपदवासियों से सोशल डिस्टेंस का पालन और मास्क लगाकर घर से निकलने की अपील कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading