टीवी पत्रकार की दुर्घटना में मौत, शराब माफिया के खिलाफ चलाई थी रिपोर्ट, एक दिन पहले मांगी थी सुरक्षा

राब माफिया के विरुद्ध खबर चलाने वाले पत्रकार ने बीती 12 जून को अपर पुलिस महानिदेशक, प्रयागराज को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी. (सांकेतिक तस्वीर)

अपर पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र द्विवेदी (Surendra Dwivedi) ने सोमवार को बताया कि एक निजी समाचार चैनल के रिपोर्टर सुलभ श्रीवास्तव (42) रविवार रात को लालगंज अंतर्गत असरही गांव से मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे.

  • Share this:
    प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ जिले (Pratapgarh District) के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के सुखपाल नगर ईंट भट्ठे (Sukhpal Nagar Brick Kilns) के निकट एक समाचार चैनल के पत्रकार की मोटरसाइकिल एक खंभे से टकरा जाने से उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (Journalist Death) हो गयी. शराब माफिया के विरुद्ध खबर चलाने वाले पत्रकार ने बीती 12 जून को अपर पुलिस महानिदेशक, प्रयागराज को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी.

    अपर पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र द्विवेदी ने सोमवार को बताया कि एक निजी समाचार चैनल के रिपोर्टर सुलभ श्रीवास्तव (42) रविवार रात को लालगंज अंतर्गत असरही गाव से मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे कि थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के सुखपाल नगर ईंट भट्ठे के निकट खंभे से मोटरसाइकिल टकरा जाने के कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्होंने बताया कि सुलभ को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस सभी पहलुओं की गहराई से जांच कर विधिक कार्रवाई कर रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. गौरतलब है कि श्रीवास्तव ने शराब माफिया के विरुद्ध खबर चलाई थी जिसके कारण उन्हें भय था और उन्होंने गत 12 जून को अपर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर जान माल की सुरक्षा की मांग की थी.

     6 सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है
    बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब, संदिग्ध परिस्थितियों में उत्तर प्रदेश में किसी पत्रकार की मौत हुई हो. पिछले साल भी उन्नाव में पत्रकार सूरज पांडेयलकी संदिग्ध मौत मामले में नामजद एसआई सुनीता चौरसिया, सिपाही अमर सिंह को निलंबित कर दिया गया था. पत्रकार की मौत के मामले में दोनों पर हत्या, साजिश रचने, धमकाने का मुकदमा दर्ज है. महिला एसआई और सिपाही के थाने न पहुंचने पर एसपी आनन्द कुलकर्णी ने ये कार्रवाई की थी. एडिशनल एसपी विनोद कुमार पांडेय ने कहा था कि मामले की निष्पक्ष जांच के लिए 6 सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.