दिल्ली के बाद अब प्रतापगढ़ में भड़के वकील, अपशब्द कहने पर SDM को जीप में बनाया बंधक
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

दिल्ली के बाद अब प्रतापगढ़ में भड़के वकील, अपशब्द कहने पर SDM को जीप में बनाया बंधक
प्रतापगढ़ SDM के अपशब्द कहने पर भड़के अधिवक्ता

बंधक बना लिए जाने पर एसडीएम विनीत उपाध्याय गाड़ी का शीशा बंद कर किताब पढ़ते रहे. करीब दो घंटे तक एसडीएम को वकीलों ने घेरे रखा.

  • Share this:
प्रतापगढ़. देश की राजधानी दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में भी वकीलों के भड़कने की खबर आई है. गुरुवार को यहां के लालगंज तहसील परिसर में अधिवक्ता संघ और तहसील प्रशासन के बीच समस्याओं के निस्तारण के लिए बैठक हो रही थी. इसी दौरान एसडीएम विनीत उपाध्याय (SDM Vineet Upadhaya) ने आवेश में आकर वकीलों को जाहिल और गंवार कह दिया, इस पर बात बिगड़ गई. आरोप है कि एसडीएम ने वकीलों पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी जिससे वकील नाराज हो गए. मामला बिगड़ता देख एसडीएम बैठक से उठ गए. वो अपनी गाड़ी में बैठकर तहसील से बाहर जाने लगे. तभी अचानक वकीलों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया और विरोध में नारेबाजी करने लगे.

DM के आश्वासन पर बाद शांत हुआ वकीलों का गुस्सा

बंधक बना लिए जाने पर एसडीएम विनीत उपाध्याय गाड़ी का शीशा बंद कर किताब पढ़ते रहे. करीब दो घंटे तक एसडीएम को वकीलों ने घेरे रखा. वहीं वकीलों ने डीएम को पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए एसडीएम को हटाने की मांग की. वकीलों का आरोप है कि बातचीत के दौरान एसडीएम अपना आपा खो बैठे और आवेश में आकर उन्होंने वकीलों को जाहिल और गंवार कह दिया.



वकीलों ने एसडीएम को जीप में बनाया बंधक
वकीलों ने एसडीएम को जीप में बनाया बंधक

यह सुनते ही वहां मौजूद वकील भड़क गए और उन्होंने एसडीएम के टिप्पणी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद जिलाधिकारी (डीएम) ने वकीलों को उनकी समस्याओं के निस्तारण के साथ मामले की जांच कराने का आश्वासन देकर शांत कराया. डीएम से आश्वासन मिलने के बाद आक्रोशित वकील आखिरकार एसडीएम के वाहन के सामने से हटे.

हंगामे के दौरान मूकदर्शक बनी रही पुलिस
वकीलों के हंगामे के बाद एसडीएम ने लालगंज पुलिस को मौके पर बुला लिया. पुलिस ने एसडीएम को वाहन समेत परिसर से निकालने का प्रयास किया, लेकिन वकीलों की नाराजगी देखकर वो बैकफुट पर आ गई.

ये भी पढ़ें:

रामपुर: पराली जलाने पर सपा MLC घनश्याम सिंह लोधी पर केस दर्ज

यूपी में वकीलों की हड़ताल, पुलिस से टकराव की आशंका में सभी कप्तानों को जारी हुआ अलर्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading