लाइव टीवी

मुम्बई से मरीज लाया एम्बुलेंस ड्राइवर निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रतापगढ़ में मरीज के 6 परिजन भी संक्रमित
Mumbai News in Hindi

Rohit Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2020, 3:28 PM IST
मुम्बई से मरीज लाया एम्बुलेंस ड्राइवर निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रतापगढ़ में मरीज के 6 परिजन भी संक्रमित
यूपी के कई जिलों में कोरोना के मरीजों में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है.. (सांकेतिक चित्र)

12 मई को एक परिवार अपने बुजुर्ग मां को मुम्बई (Mumbai) से एम्बुलेंस से लेकर प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के रेड़ीगारापुर गांव पहुंचा था. एम्बुलेंस में 11 लोग सवार थे. सभी को छोड़ने के बाद एम्बुलेंस चालक गाड़ी लेकर मुम्बई चला गया. जहां एम्बुलेंस चालक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इसके बाद स्वास्थ्य महकमे, प्रतापगढ़ को इसकी सूचना दी गई.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में 10 नए कोरोना पॉजिटिव केस (COVID-19 Positive Case)  मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. मुम्बई से आए श्रमिकों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. जानकारी के अनुसार 12 मई को एक परिवार अपने बुजुर्ग मां को मुम्बई से एम्बुलेंस से लेकर प्रतापगढ़ के रेड़ीगारापुर गांव पहुंचा था. एम्बुलेंस में 11 लोग सवार थे. सभी को छोड़ने के बाद एम्बुलेंस चालक गाड़ी लेकर मुम्बई चला गया. जहां एम्बुलेंस चालक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इसके बाद स्वास्थ्य महकमे, प्रतापगढ़ को इसकी सूचना दी गई.

संक्रमित पाए गए सभी प्रवासी

सूचना के बाद परिवार के सभी लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए कराया गया, जिसकी आज रिपोर्ट आने पर एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इलाके में कोरोना का खौफ फैला हुआ है, वहीँ बाकी और कोरोना के मरीज हथिगवां इलाके के रहने वाले हैं. सभी 10 मरीज मुम्बई से वापस अपने घर पर लौटे थे. प्रतापगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों का आकड़ा अब 54 पहुंच चुका है.



जनपद में 12 पॉजिटिव मरीज ठीक भी हुए



वहीं जनपद में कोरोना से 2 लोगों की जान जा चुकी है. इसके अलावा 12 कोरोना पॉजिटिव स्वास्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. बाकी सभी एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है. वैसे प्रतापगढ़ में तीन दिनों के भीतर दो बार कोरोना विस्फोट हो चुका है. लगातार कोरोना के मिल रहे मरीजो से जिले के लोगो में कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है. दिल्ली, मुम्बई, गुजरात, पंजाब से लौटे श्रमिक अब प्रशासन के लिए चिंता खड़ी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 

UP में रूरल प्रोजैक्ट शुरू करने और मजदूरों को रोजगार देने में पिछड़े 25 जिले

1 जून से UP में चलेंगी 25 जोड़ी ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्‍ट
First published: May 21, 2020, 3:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading