KBC की हॉट सीट पर प्रतापगढ़ की बेटी को देख अमिताभ बच्चन को याद आया अपना पैतृक गांव
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

KBC की हॉट सीट पर प्रतापगढ़ की बेटी को देख अमिताभ बच्चन को याद आया अपना पैतृक गांव
प्रतापगढ़ की सपना ने केबीसी में जीते एक लाख 60 हजार रुपये.

हॉट सीट पर बैठीं प्रतापगढ़ (Pratapgarh) की सपना से बिग बी (Big B) ने कहा कि मेरे पूर्वजों का गांव (Ancestors Village) भी प्रतापगढ़ के बाबूपट्टी गांव (Babupatti Village) में है. बता दें ये पहली बार है, जब अमिताभ बच्चन ने खुद लोगों को प्रतापगढ़ में अपने पैतृक गांव के बारे में बताया है.

  • Share this:
लखनऊ. प्रतापगढ़ (Pratapgarh) की बेटी और अब मध्यप्रदेश के शिवपुरी की बहू सपना बड़ाया (Sapna Badaya) मंगलवार को कौन बनेगा करोड़पति (KBC) कार्यक्रम में हॉट सीट पर बिग बी अमितताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने बैठीं तो प्रतापगढ़ सुर्खियों में आ गया. सदी के महानायक बिग बी अमिताभ बच्चन ने सभी दर्शकों के सामने अपने पैतृक गांव (Ancestors Village) का खुलासा कर दिया. हॉट सीट पर बैठीं प्रतापगढ़ की सपना से बिग बी ने कहा कि मेरे पूर्वजों का गांव भी प्रतापगढ़ के बाबूपट्टी गांव में है. बता दें ये पहली बार है, जब अमिताभ बच्चन ने खुद लोगों को प्रतापगढ़ में अपने पैतृक गांव के बारे में बताया है.

पूरे प्रदेश में चर्चा में आया बाबूपट्टी गांव

वैसे रानीगंज तहसील इलाके में स्थित बाबूपट्टी गांव में बिग बी कभी अपने पैतृक गांव नहीं आए हैं और न ही उन्होंने कभी इस बात की चर्चा की. इसी कारण से ये पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस एपीसोड का मंगलवार को रात 9 बजे टीवी पर प्रसारण हुआ. सपना ने सवाल-जवाब के बीच ही अमिताभ को बताया कि वह उन्हीं के पूर्वजों के जिले प्रतापगढ़ से ताल्लुक रखती हैं तो बिग बी रानीगंज तहसील के अपने गांव बाबूपट्टी को याद कर भावुक दिखे.



मध्य प्रदेश की बहू हैं सपना बड़ाया
दरअसल, सपना का विवाह मध्य प्रदेश के शिवपुरी शहर में हुआ है और उनका केबीसी में चयन भी वहीं से हुआ. ऐसे में बिग को सपना के बारे में यह नहीं पता था कि वह प्रतापगढ़ की बेटी हैं. सपना के प्रतापगढ़ में अपना मायका बताने के बाद बिग बी ने उनसे आत्मीयता जताई. सपना प्रतापगढ़ शहर के प्रतिष्ठित दवा व्यवसायी कैलाश नाथ खंडेलवाल की बेटी हैं. 12वीं तक जीजीआइसी में पढ़ाई की. स्नातक पूरा होते ही उनका विवाह मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में शहर के श्रीराम कालोनी निवासी हार्डवेयर व्यवसायी अशोक बड़ाया से हुआ. शादी के कुछ समय बाद उनके जीवन में काफी कुछ अच्छा नहीं रहा. अपनी एक किडनी देने के बाद भी बीमार पति को बचा नहीं पाईं. फिर दुर्घटना में पति और देवर की मौत ने उन्हें तोड़ दिया.

जीती एक लाख 60 हजार रुपये की रकम

लेकिन, उनके मन में केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचने का जज्बा को पाले रखा. आज सपना का वो सपना भी पूरा हो गया, जिसके के लिए वो प्रयासरत थी. वहीं अगर केबीसी गेम की बात करें तो सपना तीन लाख 20 हजार के सवाल तक पहुंच गई थी, लेकिन जवाब को लेकर भ्रम में थी. ऐसे में क्विट करना पड़ा और एक लाख 60 हजार रुपये जीत कर लौट आईं.

ये भी पढ़ें:

दरवेश यादव की हत्या के आरोपियों को क्लीन चिट, पुलिस ने लगाई फाइनल रिपोर्ट

UPPCL PF घोटाला: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और अखिलेश के बीच छिड़ी ट्विटर जंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading