होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

प्रतापगढ़ में उर्स मेले में चाऊमीन खाना पड़ा भारी, 70 बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार

प्रतापगढ़ में उर्स मेले में चाऊमीन खाना पड़ा भारी, 70 बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार

प्रतापगढ़ में उर्स मेले में चाऊमीन खाने से हुए बच्चे बीमार.

प्रतापगढ़ में उर्स मेले में चाऊमीन खाने से हुए बच्चे बीमार.

Pratapgarh Food Poisonings: प्रतापगढ़ में उर्स मेले का आनंद लेने बच्चे गए हुए थे. इस दौरान उन्होंने वहां चाऊमीन की दुकान पर फास्ट फूड का स्वाद चखा, लेकिन किसी को पता नहीं था कि यह उनके लिए खतरनाक साबित होगा. चाऊमीन खाने के कुछ ही घंटों बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मेले में चाऊमीन खाने के दो-तीन घंटे बाद बिगड़ी तबीयत.
कुछ बच्चों की हालत गंभीर, प्रयागराज किया गया रेफर.

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में लालगंज कोतवाली के बरिस्ता गांव के बच्चों को मेले में चाऊमीन खाना भारी पड़ गया. चाऊमीन के कारण गांव के करीब 70 बच्चे फूड पॉइजनिंग की चपेट में आ गए हैं. जानकारी के अनुसार, उर्स मेले में चाऊमीन खाने के बाद गांव के 70 बच्चे बीमार हो गए. मेले में चाऊमीन खाने के कुछ घंटे बाद ही बच्चों की तबीयत बिगड़ना शुरू हुई और फिर देखते ही देखते कई बच्चे यह शिकायत लेकर सामने आने लगे. सभी को पेट दर्द, उल्टी, दस्त की शिकायत थी, जिसके बाद बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

कुछ बच्चों को भेजा प्रयागराज
खबर के मुताबिक, बीती शाम को बच्चे उर्स मेले का आनंद लेने गए थे. इस दौरान बच्चों ने वहां चाऊमीन की दुकान पर फास्ट फूड का स्वाद चखा लेकिन किसी को पता नहीं था कि यह उनके लिए खतरनाक साबित होगा. चाऊमीन खाने के कुछ ही घंटों बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई. एक-एक करके गांव के करीब 70 बच्चों में फूड पॉइजनिंग की शिकायत सामने आई. कुछ बच्चे जहां प्राथमिक उपचार के बाद ठीक हो गए.

वहीं, कुछ की हालत गंभीर रही, इस कारण उन्हें प्रयागराज रेफर किया गया. सभी का स्थानीय अस्पताल, मेडिकल कालेज, में उपचार किया जा रहा है, जबकि कम गंभीर बच्चो का गांव में ही इलाज किया जा रहा है.

चाऊमीन वाला हिरासत में, जांच जारी
उधर, पुलिस ने मेले में चाऊमीन की दुकान लगाने वाले दुकानदार को हिरासत में लिया है. उसके पास से चाऊमीन और चटनी को जब्त कर लिया है. इसकी जांच फूड विभाग के अधिकारी कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि किस कारण बच्चों की तबीयत बिगड़ी. पुलिस चाऊमीन वाले से भी पूछताछ कर रही है. इस मामले में सीएमओ गिरेन्द्र मोहन शुक्ला ने संज्ञान लेते हुए दो टीमो को गांव में तत्काल भेजने के आदेश दिए. स्वास्थ्य महकमे की टीम गांव के सभी बच्चो का चैकअप कर वहीं इलाज कर रही है.

Tags: Pratapgarh news, Street Food, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर