Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: BJP ने भी राजा भैया के खिलाफ उतारा उम्‍मीदवार, महिला नेता कुंडा में देंगी टक्‍कर

UP Chunav 2022: BJP ने भी राजा भैया के खिलाफ उतारा उम्‍मीदवार, महिला नेता कुंडा में देंगी टक्‍कर

कुंडा से सिंधुजा मिश्रा को टिकट दिया गया है.  वे राजा भैया के खिलाफ उतरेंगी.

कुंडा से सिंधुजा मिश्रा को टिकट दिया गया है. वे राजा भैया के खिलाफ उतरेंगी.

UP Assembly Election: अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के बाद अब बीजेपी ने भी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ प्रत्‍याशी उतार दिया है. ऐसे में अब कुंड विधानसभा सीट का चुनाव काफी दिलचस्‍प हो गया है. भाजपा ने शुक्रवार को ही प्रत्‍याशियों की नई लिस्‍ट जारी की है.

अधिक पढ़ें ...

प्रतापगढ़. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवर को प्रत्‍याशियों की छठी लिस्‍ट जारी की. भाजपा ने विधानसभा की 91 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. इस लिस्‍ट में कई हाईप्रोफाइल सीटों के लिए भी प्रत्‍याशी तय कर दिए गए हैं. पांचवें चरण के चुनाव के लिए जारी इस सूची में प्रतापगढ़ जनपद चर्चा में आ गया है. इस जनपद की 7 सीटों में से 4 सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. सबसे रोचक बात यह है कि कुंडा से सिंधुजा मिश्रा को टिकट दिया गया है. दरअसल, इस सीट से राजा भैया चुनाव मैदान में हैंं. बीजेपी की ओर से उन्‍हें सिंधुजा मिश्रा टक्‍कर देंगी.

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप उर्फ मोती सिंह को पट्टी, कांग्रेस के गढ़ रामपुरखास विधानसभा से नागेश सिंह छोटे सरकार और बाबागंज विधानसभा से केशव पासी इस बार भाजपा की ओर से चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में प्रतापगढ़ को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है.

सिंधुजा के लिए आसान नहीं राह
शिव प्रकाश मिश्र की पत्नी सिंधुजा मिश्रा का नाम कुंडा सीट से जारी होने के बाद से यह चर्चा गर्म है कि क्या वे राजा भैया के सामने टिक पाएंगी. गौरतलब है कि यूपी की राजनीति में बाहुबली नेता राघुराज प्रताप सिंह यानी राजा भैया अच्छा खासा प्रभाव है. प्रतापगढ़ जनपद की कुंडा सीट राजा भैया का इतना दबदबा है कि कोई भी पार्टी उनके खिलाफ उम्मीदवार उतारने से पहले सोचती है. राजा भैया के प्रभाव के कारण कोई भी प्रत्याशी यहां जीत दर्ज नहीं कर पाता है. ऐसे में सिंधुजा मिश्रा और भाजपा के लिए यहां जीत की राह पकड़ना आसान नहीं होगा.

UP Chunav: अयोध्‍या के लिए BJP ने घोषित किया प्रत्‍याशी, जानें पार्टी ने किस पर लगाया है दांव

 राजा भैया के खिलाफ सपा ने भी उतारे हैं प्रत्‍याशी
सपा ने भी इस बार राजा भैया के खिलाफ जाल बिछाया है. सपा ने इस बार कुंडा से गुलशन यादव को चुनाव मैदान में उतारा है, जो कभी राजा भैया के खास थे. राजा भैया की गाइडेंस में ही गुलशन यादव ने अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था. राज भैया के कारण ही यादव की भी राजनीति में अच्छी पैठ बन गई थी, लेकिन समय के साथ अब दोनों की राहें अलग हो गई है और इसी का फायदा सपा उठाना चाहती है.

प्रयागराज के लिए 6 प्रत्याशी
भाजपा की ओर से जारी लिस्ट में प्रगागराज के लिए 6 प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं. इसमें फाफामऊ पूर्व से विधायक गुरु प्रसाद मौर्य, फूलपुर से दोबारा प्रवीण कुमार पटेल, मेजा से नीलम करवरिया, इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थ नाथ सिंह, शहर दक्षिण सीट से नंद गोपाल गुप्‍त नंदी और कोरांव सीट से आरती कोल को उतारा गया है.

Tags: UP chunav, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर