प्रतापगढ़ के टॉपर छात्र आकाश को सीएम योगी से मिला 1 लाख रुपए का चेक हुआ बाउंस
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़ के टॉपर छात्र आकाश को सीएम योगी से मिला 1 लाख रुपए का चेक हुआ बाउंस
प्रतापगढ़ का टॉपर आकाश. Photo: Twitter

आकाश ने कहा है पैसा नहीं मिलने वह बेहद दुखी है. उधर मामले में पता चला है कि डिप्टी सीएम ने टापर छात्र आकाश की शिकायत का संज्ञान लेते हुए उससे पूरा विवरण तलब कर लिया है.

  • Share this:
प्रतापगढ़ के टॉपर आकाश द्विवेदी ने बोर्ड परीक्षा में आठवां स्थान हासिल किया. उसे प्रदेश सरकार की तरफ से सम्मानित किया गया. लेकिन अब पता चला है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आकाश को दिया गया एक लाख रुपये का चेक बाउंस हो गया है. चेक बाउंस की खबर आने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. उधर मुख्यमंत्री द्वारा दिया 1 लाख रुपये का चेक बाउंस होने से आहत टॉपर छात्र आकाश द्विवेदी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से मामले में शिकायत की है.

 
आकाश ने कहा है पैसा नहीं मिलने वह बेहद दुखी है. उधर मामले में पता चला है कि डिप्टी सीएम ने टॉपर छात्र आकाश की शिकायत का संज्ञान लेते हुए उससे पूरा विवरण तलब कर लिया है. उधर चेक बाउंस होने और मामला डिप्टी सीएम तक पहुंचने के बाद जिले के अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है. जाहिर है चेक अधिकारियों की लापरवाही के चलते ही बाउंस हुआ है. 

आपको बताते चले कि यूपी बोर्ड हाई स्कूल का रिजल्ट 29 अप्रैल को जारी हुआ था. इस परिणाम में प्रतापगढ़ के सडवा ब्लाक के रहने वाले आकाश द्विवेदी ने जिला टॉप किया था. आकाश ने उत्तर प्रदेश में आठवां स्थान हासिल किया था. उसकी इस शानदार सफलता के बाद मुख्यमंत्री योगी ने 29 मई को लखनऊ में टॉपर्स का सम्मान किया था, जिसमें आकाश को भी सम्मानित किया गया था. इस दौरान 1 लाख रुपये का चेक आकाश को मुख्यमंत्री ने दिया था. चेक मिलने के बाद आकाश ने बैंक में चेक लगाया. लेकिन बाद में चेक बाउंस हो गया. उलटे बैंक ने आकाश के एकाउंट से चेक बाउंस होने के एवज में राशि काट ली. बैंक ने चेक में हुई कमी को पूरा करने के बाद फिर से अप्लाई करने की बात छात्र से कही है.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज