लाइव टीवी
Elec-widget

23 मई को कांग्रेस के नेतृत्व में UPA-3 की बनेगी सरकार: प्रमोद तिवारी

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 12, 2019, 1:51 PM IST
23 मई को कांग्रेस के नेतृत्व में UPA-3 की बनेगी सरकार: प्रमोद तिवारी
कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने डाला वोट

प्रमोद तिवारी ने कहा कि 23 मई को जो सूरज निकलेगा वह मोदी सरकार का होगा, लेकिन उसी दिन सूर्यास्त भी हो जाएगा.

  • Share this:
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने रविवार को प्रतापगढ़ के रामपुरख़ास विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 159 पर मतदान किया. मतदान के बाद उन्होंने दावा किया कि 23 मई को कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए-3 की सरकार बनेगी.

मतदान के बाद मीडिया से बातचीत में प्रमोद तिवारी ने कहा कि 23 मई को जो सूरज निकलेगा वह मोदी सरकार का होगा, लेकिन उसी दिन सूर्यास्त भी हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 23 मई के बाद यूपीए-3 की सरकार का गठन होगा.

'सबसे बड़ी पार्टी होगी कांग्रेस'

प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में उभर कर आएगी. इसके बाद सभी सहयोगियों के साथ बैठकर प्रधानमंत्री का चयन होगा और यूपीए-1 और यूपीए-2 की तरह कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए-3 की स्थिर सरकार केंद्र में बनेगी.

इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी समेत अब तक कुल 12 लोगों को नजरबंद किया है. प्रमोद तिवारी सिर्फ वोट डालने के लिए घर से निकल सके.

इससे पहले कुंडा से विधायक राजा भैया को भी जिला प्रशासन ने नजरबंद किया था. अब तक जिले में कुल 12 लोगों को नजरबंद किया जा चुका है. बता दें जिलाधिकारी के निर्देश पर नजरबंदी की कार्रवाई की गई है.

प्रतापगढ़ में कड़ा है मुकाबला
Loading...

गौरतलब है कि छठे चरण में प्रतापगढ़ लोकसभा सीट के लिए मतदान हुआ. इस सीट पर राजा भैया की जनसत्ता पार्टी के मैदान में उतरने से मुकाबला चौतरफा हो गया है. कांग्रेस ने इस सीट पर राजकुमारी रत्ना सिंह को प्रत्याशी बनाया है जबकि बीजेपी ने अपना दल के विधायक संगम लाल गुप्ता को मैदान में उतारा है. गठबंधन की तरफ से अशोक त्रिपाठी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

बता दें नजरबंदी की कार्रवाई के खिलाफ रघुराज प्रताप  सिंह उर्फ राजा भैया ने सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि ये कार्रवाई सिर्फ उन्हीं के खिलाफ क्यों की गई? सरकार के किसी भी नेता के खिलाफ नजरबंदी की कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रयागराज में डाला वोट

छठे चरण में देश को 'रावण' जैसी सोच वालों से मुक्ति दिलानी है: CM

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 12, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com