लाइव टीवी

UP में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह की बीजेपी में जाने की अटकलें

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2019, 5:30 PM IST
UP में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह की बीजेपी में जाने की अटकलें
पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह को लेकर कयासों का बाजार गर्म

राजकुमारी रत्ना सिंह (Ratna Singh) मंगलवार को गढ़वारा में होने वाली सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की चुनावी जनसभा में अपने समर्थकों संग पहुंच सकती हैं.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कांग्रेस (Congress) को एक और बड़ा झटका लग सकता है. प्रतापगढ़ (Pratapgarh) की पूर्व सांसद और गांधी परिवार की करीबी राजकुमारी रत्ना सिंह (Princess Ratna Singh) की बीजेपी (BJP) में जाने की अटकले तेज़ हैं. तीन बार प्रतापगढ़ की सांसद रह चुकी कालाकांकर राजघराने की राजकुमारी मंगलवार को गढ़वारा में होने वाली सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की चुनावी जनसभा में अपने समर्थकों संग पहुंच सकती हैं.

अंदरखाने से बीजेपी में जाने की भूमिका तैयार

कहा जा रहा है कि राजकुमारी रत्ना सिंह के करीबी उन्हें बीजेपी में शामिल कराने की अंदरखाने से तैयारी की है. बता दें पूर्व विदेश मंत्री दिनेश सिंह की बेटी हैं राजकुमारी रत्ना सिंह. अगर ऐसा होता है तो कई वर्षो से कालाकांकर राजघराना का कांग्रेस से साथ अब टूटने की कगार पर है.

सीएम की रैली पर सभी की निगाहें

हालांकि इस मामले में अभी तक राजकुमारी रत्ना सिंह ने चुप्पी साध रखी है. अब यह मंगलवार को ही साफ़ होगा कि सोशल मीडिया पर चल रही अटकलें महज अफवाह हैं या फिर उनमें कोई सच्चाई भी है. अगर रत्ना सिंह सीएम योगी की जनसभा में शामिल होती हैं तो यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा. इससे पहले रायबरेली की विधायक अदिति सिंह भी पार्टीलाइन से हटकर गांधी जयनती के मौके पर सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में शामिल हो चुकी हैं. जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब तलब भी किया था. इससे पहले संगठन में फेरबदल से नाराज पार्टी के प्रमुख शिया चेहरे सिराज मेंहदी भी अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं. उधर पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेश मिश्रा भी संगठन में दी गई नई जिम्मेदारी को लेने से मना कर चुके हैं.

अमेठी के राजा संजय सिंह पहले हो चुके हैं बीजेपी में शामिल

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद अमेठी के राजा डॉ संजय सिंह अपनी पत्नी अमीता सिंह के साथ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. इतना ही नहीं रायबरेली के हरचंदपुर से कांग्रेसी विधायक राकेश सिंह लगातार बगावती बयान दे रहे हैं. अगर अदिति और राकेश सिंह पाला बदलते हैं तो रायबरेली में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.
Loading...

(इनपुट: रोहित प्रताप सिंह)

ये भी पढ़ें:

महाराजगंज: गौ संरक्षण में लापरवाही पर नपे DM समेत पांच अफसर, दर्ज होगी FIR

अयोध्या: दीपोत्सव के लिए विश्व हिंदू परिषद को नहीं मिली अनुमति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 5:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...