मुंबई से प्रतापगढ़ पहुंचा शख्स, डॉक्टर से बोला- मैं Corona Positive हूं, और फिर....
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

मुंबई से प्रतापगढ़ पहुंचा शख्स, डॉक्टर से बोला- मैं Corona Positive हूं, और फिर....
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुम्बई से ये युवक श्रमिक स्पेशल ट्रेन (shramik special train) से मुगलसराय स्टेशन पंहुचा था, जहां से बस के द्वारा ये कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मरीज प्रतापगढ़ शहर पंहुचा और सीधे इलाज के लिए जिला अस्पताल जा पहुंचा. जिला अस्पताल में युवक ने डॉक्टरों से कोरोना पॉजिटिव होने की बात बताई तो अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई

  • Share this:
प्रतापगढ़. जनपद के जिला अस्पताल (District Hospital) में शुक्रवार सुबह उस समय हड़कम्प मच गया जब एक युवक ने अस्पताल पहुंच कर बताया कि वह कोरोना पाॅजिटिव (Corona positive) है. युवक ने बताया कि वह मुम्बई में मजदूरी का काम करता है और उसने मुम्बई में कोरोना की प्राइवेट जांच कराई थी. जांच में युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. लेकिन मुंबई में इलाज न मिलने के बाद वो श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मुगलसराय पहुंचा फिर वहां से प्रतापगढ़ अपने घर आया.

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही
दरअसल मुम्बई से ये युवक श्रमिक स्पेशल ट्रेन (shramik special train) से मुगलसराय स्टेशन पंहुचा था, जहां से बस के द्वारा ये कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मरीज प्रतापगढ़ शहर पंहुचा और सीधे इलाज के लिए जिला अस्पताल जा पहुंचा. जिला अस्पताल में युवक ने डॉक्टरों से कोरोना पॉजिटिव होने की बात बताई तो अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई और आनन-फानन में मुम्बई से लौटे कोरोना मरीज को कोविड अस्पताल (COVID-19 Hospital) में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है. प्रतापगढ़ जिला अस्पताल के डॉक्टरों के सामने युवक ने आरोप लगाया कि उसको मुम्बई में कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट होने के बावजूद इलाज नहीं मिला. युवक ने बताया कि उसने मुम्बई के प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से गुहार लगाई और इलाज के लिए वह अस्पताल गेट पर भटकता रहा लेकिन उसको कहीं सहयोग नहीं मिला.

इलाज न मिलने के बाद कधई थाना के कांपाहारी गांव का रहने वाला युवक इलाज के लिए प्रतापगढ़ के लिए चला आया. आज सुबह वह बस से प्रतापगढ़ शहर पहुचां जहां से वह अस्पताल पहुंचा और अपनी कोरोना की जांच रिपोर्ट डॉक्टरों को दिखाई. जिला पुरुष अस्पताल के CMS पीपी पाण्डेय का कहना है कि एक कोरोना पॉजिटिव मरीज आज सुबह 8 बजे जिला अस्पताल पहुंचा था जिसको कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है. युवक की जांच मुम्बई में प्राइवेट अस्पताल में हुई थी और रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. ट्रेन और बस से यात्रा के कारण कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आने वाले व्यक्तिओं की तलाश स्वास्थ्य महकमे ने तेज कर दी है लेकिन इस घटना ने महाराष्ट्र की सरकार पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं.
ये भी पढ़ें- अजित जोगी ने एक-दो नहीं, बल्कि 7 बार दिया था मौत को चकमा


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading