प्रतापगढ़ पुलिस ने Coronavirus से अपनी सुरक्षा के लिए पॉलिथिन से बनाई किट
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़ पुलिस ने Coronavirus से अपनी सुरक्षा के लिए पॉलिथिन से बनाई किट
पॉलिथिन से बनी किट पहनकर फील्ड में घूम रहे हैं पुलिस कर्मी

आईजी रेंज के पी सिंह के मुताबिक ये प्रयोग फिलहाल प्रतापगढ़ जिले में किया गया है. हांलाकि उन्होंने कहा है कि यह किट अभी मेडिकल सर्टिफाइड नहीं है, लेकिन भविष्य में इसे मेडिकली सर्टिफाइट कराया जाएगा.

  • Share this:
प्रतापगढ़. प्रयागराज मंडल के प्रतापगढ़ जिले में अबतक छह कोरोना पाजिटिव (Corona Positive) मरीज मिले हैं. कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों से सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस का सामना होता है. यही वजह है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण होने का सर्वाधिक खतरा इनमें ही है. इन हालातों में कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए पीपीई किट (PPE KIT) पर्याप्त संख्या में नहीं मौजूद होने के चलते प्रतापगढ़ जिले में पुलिस कर्मियों के बचाव के लिए खास सुरक्षा कवच तैयार किया गया है. यह किट पॉलीथिन से तैयार की गई और उन पुलिस कर्मियों को पहनाई गई जो फील्ड में घूमते रहते हैं.

पीपीई किट की कमी के चलते किया जा रहा है ये प्रयोग

प्रतापगढ़ के एसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक पीपीई किट मंहगी और उपलब्ध नहीं होने के चलते ये किट प्रयोग में लाया जा रहा है. उनके मुताबिक ये सुरक्षा कवच कोरोना संक्रमण में पुलिस कर्मियों का बचाव करेगा. इसे पुलिस कर्मी प्रतिदिन हर रोज शाम को धोकर अगले दिन इस्तेमाल में लाएंगे.



ppe
प्रतापगढ़ के एसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक पीपीई किट मंहगी और उपलब्ध नहीं होने के चलते ये किट प्रयोग में लाया जा रहा है.

ये किट मेडिकली सर्टिफाइड नहीं है

वहीं आईजी रेंज के पी सिंह के मुताबिक ये प्रयोग फिलहाल प्रतापगढ़ जिले में किया गया है. हांलाकि उन्होंने कहा है कि यह किट अभी मेडिकल सर्टिफाइड नहीं है, लेकिन भविष्य में इसे मेडिकली सर्टिफाइट कराया जाएगा और जरुरत पड़ने पर अन्य जिलों में भी कोरोना से लड़ने वाले पुलिस कर्मियों को इस तरह की किट मुहैया कराई जाएगी.

मेरठ में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

वहीं मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. तीन नए जमातियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मेरठ में मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है. इन 50 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 26 जमातियों में से तीन क्वारंटीन वाले हैं. हालांकि शनिवार को नौ मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए थे.

ये भी पढ़ें: कुशीनगर क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने दलितों का खाना ठुकराया, BJP MP ने खाया

कुशीनगर क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने दलितों का खाना ठुकराया, BJP MP ने खाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading