प्रतापगढ़: दबंगों का गांव में तांडव, दलित युवकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, 9 गंभीर घायल, महिलाओं ने घेरा थाना
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़: दबंगों का गांव में तांडव, दलित युवकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, 9 गंभीर घायल, महिलाओं ने घेरा थाना
प्रतापगढ़ में दलितों पर हमला, 9 गंभीर घायल

सोमवार रात की इस घटना में प्रतापगढ़ पुलिस (Pratapgarh) ने अब घटना में मुकदमा दर्ज किया है. 6 दबंगों को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में दबंगों ने दर्जन भर दलित (Dalit) व्यक्तियों की पिटाई कर दी. इस दौरान गांव में जमकर फायरिंग की गई. घटना में 9 दलित युवक बुरी तरह घायल हो गए. वहीं सुबह तक मुकदमा और एक भी आरोपी की गिरफ्तारी तक नहीं हुई, जिससे दलित ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया. दर्जनों महिलाओं ने थाने का घेराव कर लिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करती रहीं. इस दौरान उन्होंने सड़क भी जाम की.

पुलिस कार्रवाई न होने से फूटा गुस्सा

मामला बाघराय थाना इलाके का है. यहां पुलिस कार्रवाई न होने नाराज दलित महिलाओं ने थाने का घेराव करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया. सड़क पर घंटों तक धरना चलता रहा. महिलाएं पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए दंबगों की गिरफ्तारी औऱ एफआईआर की कॉपी देने की मांग करती रहीं. यही नहीं वह पुलिस अधीक्षक के आने पर ही जाम खत्म करने पर अड़ी रहीं.



4 घंटे बाद हटा जाम, महिलाएं थाने में कर रहीं विराेध
करीब 4 घंटे बाद पुलिस ने किसी तरह से महिलाओं को हटाकर लालगोपालगंज- जेठवारा मार्ग से जाम को समाप्त कराया. लेकिन ठोस कार्रवाई न हो जाने तक महिलाएं थाने के अंदर ही मौजूद हैं.

लाठी-डंंडे, तलवार से दौड़ा-दौड़कर पीटा, फायरिंग

दरअसल पूरा मामला बीती शाम का है. यहां मनबढ़ दबंगो ने दर्जन भर दलित युवकों को लाठी-डंडे और तलवार से दौड़ा-दौड़ा पीटा. उन्होंने फायरिंग करते हुए गांव में दबंगो ने सनसनी फैलाई. हमले में 9 घायल दलित युवकों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. लेकिन पुलिस ने सुबह तक गिरफ्तारी तो छोड़िए मुकदमा तक दर्ज नही किया था. प्रतापगढ़ पुलिस के इसी रवैये से दलित ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया और कई दलित थाने का घेराव करते हुए थाने के सामने जाम लगा दिए.

नागपंचमी के दिन अखाड़े को लेकर शुरू कहासुनी

पूरा विवाद नागपंचमी के दिन अखाड़े को लेकर था. नागपंचमी के दिन अखाड़े में महेशगंज के आशिक अली, असगर अली कुश्ती प्रतियोगिता में दखल देने लगे. जिसके चलते दो पक्षो कहासुनी हुई, जिसमे मारपीट हो गयी थी. उसी घटना का बदला लेने दबंगों ने सोमवार को दर्जन भर दलितों पर हमला किया. गांव में घंटो तक तांडव करते रहे. वहीं पुलिस ने अब घटना में मुकदमा दर्ज किया है. 6 दबंगों को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

दबंगो की पिटाई में कौन-कौन हुए घायल

इस हमले में अमृतलाल, जयचंद, पिंटू, बृजलाल, अरविंद, मोहित, सुकलाल, बृजलाल समेत 9 लोग घायल हो गए हैं. उन्हें इलाज के लिए सीएचसी, बाघराय में भर्ती कराया गया है. इनमें से 4 लोगों को गंभीर हालत में प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading