लाइव टीवी

प्रतापगढ़: मौत के बाद अचानक जिंदा होकर थाने पहुंची युवती

Rohit Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 3, 2017, 11:30 AM IST
प्रतापगढ़: मौत के बाद अचानक जिंदा होकर थाने पहुंची युवती
जिंदा होकर थाने पहुंची युवती प्रिया की फोटो.

यूपी के प्रतापगढ़ में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां मुर्दा युवती अचानक जिंदा होकर थाने पहुंच गई.

  • Share this:
यूपी के प्रतापगढ़ में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां मुर्दा युवती अचानक जिंदा होकर थाने पहुंच गई. मामला रानीगंज कोतवाली हैं. जहां दो महीने पहले मर चुकी युवती के ज़िंदा मिलने से हड़कंप मच गया. पुलिस ने युवती के परिजनों को सूचित कर दिया हैं. लेकिन सूचना के बाद भी युवती के परिवार वाले थाने नहीं पहुंचे.

बता दें, कि दो महीने पहले नदी में मिले शव को परिजनों ने अपने बेटी प्रिया सिंह का शव बताते हुए उसका पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार कर दिया थी. वहीं पुलिस ने मर चुकी युवती को जिंदा मेरठ से बरामद कर लिया.

युवती प्रिया पट्टी कोतवाली के आशा अठगवा गांव की रहने वाली हैं. कुछ दिनों पहले उसने अपने प्रेमी के साथ उसी गांव का रहने वाले एक युवक से परिवार के विरुद्ध जा कर शादी कोर्ट में रचा ली थी. मर चुकी युवती की विवेचना सीओ रानीगंज को सौंपी गयी थी.

मायके पक्ष के लोगों द्वारा बराबर दहेज़ हत्या के आरोपियों को जेल भेजने के लिए दबाव बनाये जाने लगा. पुलिस ने मर चुकी युवती का कॉल डिटेल निकलने के साथ उसके गांव जा कर मामले का गहन पड़ताल शुरू किया और ससुराल पक्ष के लोगों से बातचीत की.

वहीं जांच में प्रिया के हत्या का सारा राज खुल गया. जिसके बाद पुलिस ने मर चुकी प्रिया को ज़िंदा मेरठ बरामद जिले से बरामद कर लिया.अब पुलिस को प्रिया के पिता पर मामले में साजिश के तहत बेटी को मरा दिखाकर पति,समेत ससुरालियों को फ़साने की साजिश रचने का शक गहराता जा रहा है.

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. सीओ रानीगंज जीडी मिश्र ने बताया कि दोषियों के जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी. लेकिन पुलिस की तफ्तीश ने काम से काम बेगुहानों को जेल जाने से बचा लिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2017, 11:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर