UP: जब महिला अफसर ने BDO को चप्पलों से पीटा, अश्लील मैसेज करने का आरोप

जब महिला अफसर ने BDO को चप्पलों से पीटा
जब महिला अफसर ने BDO को चप्पलों से पीटा

डीएम (DM) डॉ रूपेश कुमार का कहना है पीड़ित महिला अफसर ने बीते दो माह पहले सागीपुर बीडीओ (BDO) द्वारा अश्लील मैसेज भेजने और परेशान करने की शिकायत की थी.

  • Share this:
प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के विकास भवन में शुक्रवार शाम एक महिला अधिकारी ने बीडीओ राज नारायण पाण्डेय को दौड़ा-दौड़ा कर चप्पलों से पीटा. महिला अधिकारी ने कहा कि सांगीपुर बीडीओ अश्लील कमेंट करता था. महिला ने अफसरों की समीक्षा बैठक में सांगीपुर बीडीओ की चप्पल से पिटाई कर दी. जिसके बाद विकास भवन सभागार मे हड़कंप मच गया. महिला अधिकारी द्वारा बीडीओ की पिटाई विकास भवन के सामने किया गया. वहीं सागीपुर बीडीओ पर महिला ने बीते 6 महीने से मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेज कर परेशान करने का भी आरोप है. महिला अफसर साथी अफसर की अश्लील हरकतों से त्रस्त थी. उसने मामले की शिकायत उच्च अधिकारी से भी की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

जिसकी शिकायत बीडीओ सदर आकांक्षा सिंह ने सीडीओ और डीएम से किया था. मामला सामने आने के बाद डीएम ने महिला बीडीओ के आरोप के जांच के लिए तीन अफसरों की टीम को गठित किया था. जांच टीम द्वारा भी अश्लील मैसेज भेजने और महिला बीडीओ को परेशान करने का भी दोषी सांगीपुर बीडीओ राज नारायण पांडे पाये गए है. इसके बावजूद सीडीओ ने मामले मे कोई भी एक्शन बीडीओ सागीपुर पर नहीं लिया गया.

ये भी पढे़ं- बलरामपुर: CM योगी आदित्यनाथ बोले- बेटियों पर बुरी नजर डाली तो दुर्गति तय



उधर, कार्रवाई नहीं होने से मनबढ़ बीडीओ ने कल शाम विकास भवन मे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक के दौरान महिला सदर बीडीओ पर अश्लील कमेंट कस दिया. जिसके बाद भरी मीटिंग और सभी बीडीओ की मौजूदगी मे महिला बीडीओ ने चप्पल और थप्पड़ से पीटना शुरू कर दिया. अफसरों के बीच-बचाव के चलते मामले को शांत कराया गया. डीएम डॉ रूपेश कुमार का कहना है पीड़ित महिला अफसर ने बीते दो माह पहले सागीपुर बीडीओ द्वारा अश्लील मैसेज भेजने और परेशान करने की शिकायत की थी.
डीएम ने की निलंबन की संस्तुति

महिला बीडीओ की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए तीन अफसरों की जांच कमेटी टीम गठित कर दिया गया था. वहीं कुछ दिन पहले जांच रिपोर्ट मिल चुकी है. जिसमें सागीपुर बीडीओ को मामले दोषी पाया गया है. दोषी बीडीओ के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही हेतु शासन को पत्र लिख कर संस्तुति की गयी है. उन्होंने बताया कि बीडीओ के खिलाफ अश्लील मैसेज भेजने के मामले मे कठोर कार्रवाई की जा रही है. डीएम ने बताया कि विकास भवन में दोनों बीडीओ के बीच कहासुनी हुई ,जिसके बाद महिला बीडीओ द्वारा सागीपुर बीडीओ राजनारायन की पिटाई की गयी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज