प्रतापगढ़ में डिरेल हुई मालगाड़ी, राहत और बचाव कार्य जारी

सूचना पर रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारी राहत बचाव कार्य में जुट गए है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 3, 2018, 11:37 AM IST
प्रतापगढ़ में डिरेल हुई मालगाड़ी, राहत और बचाव कार्य जारी
दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी की फोटो.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 3, 2018, 11:37 AM IST
प्रतापगढ़ स्टेशन के आउटर पर शुक्रवार देर रात मालगाड़ी के दो पहिये पटरी से उतर गए. गनीमत थी कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. सूचना पर रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारी राहत और बचाव कार्य में जुट गए है. बताया जा रही है कि ये मालगाड़ी अमेठी जा रही है. घटना के बाद क्रेन की मदद से मालगाड़ी को ट्रैक पर लाया जा रहा है.

मौके पर मौजूद रेलवे के अधिकारी काशन के जरिए इस रूट पर चली वाली ट्रेनों को पास करा रहे है. रेलवे के मुताबिक, अमेठी की तरफ जाने वाली मालगाड़ी ट्रेन के दो एमटी वैगन का पहिया आउटर क्रासिंग के पास पटरी से उतर गया. इसे देख चालक व गार्ड के होश उड़ गए. मामले की सूचना पर रेल विभाग के अधिकारियों के कान खड़े हो गए. ट्रेन के पहिए पटरी से उतरने से चिलबिला से प्रतापगढ़ का रूट प्रभावित हुआ.

घटना का कारण तो स्पष्ट नहीं हो पाया है. वहीं इस हादसे की वजह से इसका असर अन्य ट्रेनों पर सफर कर रहे यात्रियों पर भी पड़ा. उधर जेल रोड स्थित क्रासिंग पर भी आने जाने वाले परेशान रहे. क्योकि काफी देर तक ट्रेनों को बीच में रोका गया. सुबह डिरेल वेगेन को पटरी पर लाया जा सका. जिस प्रकार से ट्रेन डिरेल होने की घटना हुई है, उससे किसी न किसी रेलकर्मी पर कार्रवाई तय है. फिलहाल रेलवे ने जांच के आदेश दे दिए हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर