होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /जब महिला के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे बंदर-लंगूर, शव के पास करने लगे मातम...

जब महिला के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे बंदर-लंगूर, शव के पास करने लगे मातम...

लाश के पास बैठकर मातम करने लगे बंदर-लंगूर

लाश के पास बैठकर मातम करने लगे बंदर-लंगूर

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में शिवपति देवी की मौत के बाद बंदरों (Monkey) का मातम इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. लेकिन ग ...अधिक पढ़ें

प्रतापगढ़. यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में अजीबोगरीब मामला सामने आया. जहां बंदरों (Monkey) का झुंड महिला के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा. पूरा मामला लालगंज कोतवाली के बेलहा गांव का है. जहां शिवपति देवी (70) वर्ष की मौत हो गयी. गांव और रिश्तेदार के लोग अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. परिजन भी रो रहे थे. इस दौरान 8-10 लंगूर- बंदरों एक झुंड पहुंच गया. यह लंगूर और बंदर वृद्ध महिला के शव के चारों तरफ काफी देर तक बैठे रहे.

बताया जा रहा है कि 2 घंटे तक इंसानों के साथ बंदरों का भी मातम चलता रहा. वहीं ग्रामीणों ने उसको दैवीय चमत्कार मानते हुए बंदरों को दुकान से मांगा कर बिस्किट भी खिलाया, उसके एक घंटे बाद लंगूर- बंदरों का झुंड वहां से वापस लौट गया.

ये भी पढे़ं- UP: अंबेडकर की तस्वीर, गले में नीला गमछा और ‘जय भीम’ का नारा, क्या है कांग्रेस का गेम प्लान?

प्रतापगढ़ में शिवपति देवी की मौत के बाद बंदरों का मातम इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. लेकिन ग्रामीण इसको भगवान के आशीर्वाद से जोड़कर देख रहे है. क्योंकि मृतक महिला शिवपति देवी बेल्हा गांव में भक्तिन नाम से चर्चित थी. पूजा-पाठ के प्रति जबरजस्त आस्था रखती थी. इसी के चलते चर्चा है कि भगवान खुद बंदर के झुंड के रूप में महिला के अंतिम दर्शन के लिए आये. महिला की मौत के बाद गांव में चर्चाओ का बाजार गर्म है. .

Tags: CM Yogi, Pratapgarh news, UP news, UP police, Yogi adityanath

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें