लाइव टीवी

राजा भैया के पिता को जिला प्रशासन ने किया नजरबंद, कुंडा में भारी पुलिस बल तैनात

ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 1, 2017, 12:25 PM IST
राजा भैया के पिता को जिला प्रशासन ने किया नजरबंद, कुंडा में भारी पुलिस बल तैनात
राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह की फाइल फोटो

प्रतापगढ़ के कुंडा में यूपी सरकार के पूर्व मंत्री व विधायक राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को प्रशासन ने नजरबंद कर लिया है.

  • Share this:
प्रतापगढ़ के कुंडा में यूपी सरकार के पूर्व मंत्री व विधायक राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को प्रशासन ने नजरबंद कर लिया है. इस मौके पर भदरी राजमहल के बाहर डीएम और एसपी कैंप लगाकर मौजूद हैं.

बता दें कि कुंडा कोतवाली के शेखपुर आशिक में कई साल पहले मोहर्रम के दिन एक बंदर की मौत हो गई थी. जिसके बाद लखनऊ- इलाहाबाद हाइवे के किनारे एक हनुमान मंदिर का निर्माण कराया गया था. पिछले कुछ सालों से मोहर्रम के दिन यहां राजा उदय प्रताप सिंह हनुमान चालीसा का पाठ  करते हैं. साथ ही भंडारे का आयोजन भी करवाते हैं. जबकि इसी रास्ते से मोहर्रम का ताजिए भी निकलता है.

इस वजह से यहां तनाव की स्थिति बन जाती है. इसी तनाव के चलते साल 2015 में ताजिए 3 दिन बाद निकाला गया था. साल 2016 में प्रशासन किसी तरह ताजिए निकलवाने और भंडारे पर रोक लगाने में कामयाब हो सका था.

फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. क्योकि कुंडा कोतवाली इलाके के शेखपुर गांव में मोहरर्म के दिन ही भंडारे का आयोजन होता है. यहां तनाव की स्थिति पैदा ना हो इसलिए जिला प्रशासन ने राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को नजरबंद कर लिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2017, 10:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर