Home /News /uttar-pradesh /

Pratapgarh News: गोशाला की आड़ में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, पंचायत चुनाव में थी खपाने की तैयारी

Pratapgarh News: गोशाला की आड़ में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, पंचायत चुनाव में थी खपाने की तैयारी

गोशाला की आड़ में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री

गोशाला की आड़ में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री

एडीजी जोन (ADG Zone) प्रयागराज प्रेम प्रकाश खुद भारी पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाला है.

प्रतापगढ़. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Elections 2021) से पहले प्रतापगढ़ पुलिस ने शुक्रवार देर शाम अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडफोड़ किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10 करोड़ रुपये की अवैध शराब और उपकरण बरामद किए गए है. छापेमारी के दौरान मौके से 4 महिला समेत आठ तस्कर को गिरफ्तार किया है.

मामला हथिगवा थाना इलाके का है. जहां 24 घंटे के भीतर दो नकली शराब की फैक्ट्री पुलिस के बरामद करते हुए 4 महिला समेत आठ तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने छापेमारी के दौरान 96 ड्रम केमिकल, 26 बोरी ढक्कन, 1.23 शीशी, 2700 गत्ता, 135 पेटी शराब समेत तमाम शराब बनाने के उपकरण पुलिस ने बरामद किया है. वहीं शराब माफिया गुड्डू सिंह के फार्महाउस में गौशाला की आड़ में शराब बनाने का गोरखधंधा चल रहा था. कुंडा इलाके का बड़ा शराब माफिया गुड्डू सिंह इस दोनों फैक्ट्री का संचालन कर रहा था.

UP: काशी के पहले पुलिस कमिश्नर की अनोखी पहल, सोशल मीडिया में चर्चा का केंद्र बना 'Know your officer' कैंपेन

वहीं शराब, केमिकल और भूसे को जमीन के अंदर गाड़ कर रखा गया था. फैक्ट्री में दो जेसीबी से खुदाई करवाकर पुलिस शराब और केमिकल बरामद कर रही है. इलाके में भारी पुलिस बल के साथ 5 घंटे से बड़ी कार्रवाई जारी है. जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. एडीजी ने मामले में हथिगवा इलाके के बीट दरोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया है, जबकि हथिगवा के पूर्व एसओ उदय त्रिपाठी के खिलाफ एंटी करप्शन से जांच कराने की बात कहीं है.

गैंगस्टर और एनएसए के तहत होगी कार्रवाई- आईजी
एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश खुद भारी पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाला है. बता दें कि प्रतापगढ़ में जहरीली शराब पीने से महीने भर में दर्जन व्यक्ति की मौत हो चुकी है. जिसके बाद से अब प्रतापगढ़ पुलिस एक्शन में है. शराब माफियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है. आईजी जोन प्रयागराज ने बताया कि शराब माफियो के विरुद्ध गैंगस्टर और एनएसए की कठोर कार्रवाई भी की जाएगी. आईजी ने बताया कि करीब दस करोड़ की शराब बरामद हुई है.

आपके शहर से (प्रतापगढ़)

प्रतापगढ़
प्रतापगढ़

Tags: CM Yogi, Illegal liquor drums, Liquor Mafia, Panchayat Election 2021, Pratapgarh news, Pratapgarh police, Up news in hindi, UP police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर