प्रतापगढ़: रेप पीड़िता का गर्भपात करने में कांग्रेस की महिला नेता को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

दरअसल, महाराष्ट्र के विरार जनपद के पालघर की रहने वाली एक किशोरी के साथ सब्जी विक्रेता पवन धुरिया पुत्र छोटेलाल धुरिया निवासी शाहबरी थाना सांगीपुर ने 6 माह पहले दुष्कर्म किया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 10:04 AM IST
प्रतापगढ़: रेप पीड़िता का गर्भपात करने में कांग्रेस की महिला नेता को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार
प्रतिकात्मक तस्वीर
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 10:04 AM IST
रेप की शिकार किशोरी का गर्भपात करने में महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सरोज कश्यप धुरिया को मुंबई पुलिस ने प्रतापगढ़ से गिरफ्तार किया है. मुंबई पुलिस आरोपी सरोज कश्यप को अपने साथ मुंबई ले गई है. आरोप है कि महिला नेता द्वारा सवा माह पहले गर्भपात किया गया था. आरोपी के गिरफ्त में आने के बाद पुलिस ने कांग्रेस नेता के घर में दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, महाराष्ट्र के विरार जनपद के पालघर की रहने वाली एक किशोरी के साथ सब्जी विक्रेता पवन धुरिया पुत्र छोटेलाल धुरिया निवासी शाहबरी थाना सांगीपुर ने 6 माह पहले दुष्कर्म किया था. पालघर थाने के उपनिरीक्षक चंद्रकांत रामचंद्र पाटील ने बताया कि किशोरी को झांसा देकर पवन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा.

दो माह पहले किशोरी गर्भवती हो गई. किशोरी भी प्रतापगढ़ जनपद की ही रहने वाली है, लिहाजा आरोपी पवन सवा माह पहले परिवार के लोगों को बरगलाकर उसे अपने साथ यहां ले आया. वह उसे 363 कटरा रोड करनपुर में रहने वाली कांग्रेस नेता सरोज कश्यप धुरिया पत्नी रामकुमार धुरिया के पास ले आया. जहां सरोज धुरिया ने दुष्कर्म की शिकार किशोरी का गर्भपात कर दिया. बता दें सरोज झोलाछाप डॉक्टर है और वह अपनी क्लिनिक भी चलाती हैं.

गर्भपात के बाद किशोरी की तबियत बिगड़ने लगी, जिसके चलते परिवार के लोगों को शक हुआ. परिजनों की पूछताछ के बाद उसने आपबीती सुनाई. पीड़ित किशोरी के पिता ने पालघर थाने में आरोपी पवन के खिलाफ दुष्कर्म व गर्भपात कराने का मुकदमा दर्ज कराया.

पुलिस ने आरोपी पवन को पालघर से ही कुछ दिन पहले गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में दुष्कर्म की शिकार किशोरी का गर्भपात कराने के ठिकाने के बारे में बताया. रविवार को उपनिरीक्षक चंद्रकांत ने महिला आरक्षी संग आरोपी पवन की निशानदेही पर सिविल लाइन पुलिस के सहयोग से कांग्रेस नेत्री सरोज कश्यप धुरिया के घर दबिश दी.

इसके बाद दोनों का मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश कर पुलिस अपने साथ मुंबई ले गई. नगर कोतवाल ने बताया कि सरोज कश्यप के खिलाफ महाराष्ट्र के पालघर थाने में दुष्कर्म की शिकार किशोरी का गर्भपात कराने का मुकदमा दर्ज है. मुंबई पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई.

ये भी पढ़ें -

शामलीः युवती ने भाकियू नेता और उनके एक साथी पर लगाया गैंगरेप का आरोप

झांसीः सनकी युवक ने घर में घुसकर प्रेमिका की धारदार हथियार से की हत्या
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर