लाइव टीवी

कुंडा के बाहुबली विधायक 'राजा भैया' की टीम ने COVID-19 से लड़ाई के लिए दिया 75 लाख रुपया
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

Rohit Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 24, 2020, 2:53 PM IST
कुंडा के बाहुबली विधायक 'राजा भैया' की टीम ने COVID-19 से लड़ाई के लिए दिया 75 लाख रुपया
कुंडा के बाहुबली विधायक 'राजा भैया' (file photo)

Fight Against Coronavirus: राजा भैया के रिश्तेदार और एमएलसी अक्षय प्रताप उर्फ़ गोपाल जी ने भी अपने निधि से 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर बड़ा कदम उठा रही है. इसी क्रम में मंगलवार को यूपी के बाहुबली नेताओं में शुमार कुंडा से विधायक और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और उनके करीबी विधायकों ने 75 लाख रुपये देने की घोषणा की है. राजा भैया की टीम कोरोना से बचाव के लिए लिए 75 लाख रुपये की धनराशि अपने निधि से देने को लेकर डीएम को पत्र लिखा है. प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक व पूर्व मंत्री राजा भैया अपने विधायक निधि से 25 लाख रुपये की धनराशि देंगे. उनके करीबी बाबागंज विधायक अपने निधि से 25 लाख रुपये देने की फैसला लिया है.

राजा भैया के रिश्तेदार एमएलसी अक्षय प्रताप उर्फ़ गोपाल जी भी अपने निधि से 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. ये जनप्रतिनिधि सभी कोरोना से बचाव के लिए अपने विधानसभा में दवा और जरुरी उपकरण खरीद के लिए पैसा दिया है. इसके अलावा रामपुर खास से विधायक आराधना मिश्र उर्फ़ मोना ने 10 लाख रुपये, प्रतापगढ़ सांसद ने 15 लाख रुपये, रानीगंज विधायक ने 10 लाख रुपये अपने निधि से अवमुक्त करने के लिए सभी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है.

अब तक यूपी में 33 मरीज पॉजिटिव
बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 33 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. सोमवार को चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. आगरा, नोएडा और लखनऊ में 8-8, गाजियाबाद तीन और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, पीलीभीत, कानपुर, और जौनपुर में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक प्रदेश में 11 लोग रिकवर हुए हैं. स्वास्थ विभाग की तरफ से जारी मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक कुल 1325 टेस्ट निगेटिव पाए गए. 131 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है. अब तक एयरपोर्ट पर 26369 की थर्मल स्कैनिंग हुई. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 39 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई. नेपाल भारत बॉर्डर पर 2170 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया. उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में आज 49 संदिग्ध भर्ती हुए.




ये भी पढ़ें:

COVID-19: CM योगी बोले- 27 मार्च तक पूरे यूपी में लॉकडाउन, कर्फ्यू लगाने का फैसला DM लेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 2:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर