लाइव टीवी

प्रतापगढ़ से सुलतानपुर व अमेठी तो बस्ती से गोरक्षप्रांत को साधेंगे PM नरेंद्र मोदी

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 4, 2019, 8:56 AM IST
प्रतापगढ़ से सुलतानपुर व अमेठी तो बस्ती से गोरक्षप्रांत को साधेंगे PM नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो

बता दें प्रतापगढ़ से बीजेपी ने संगमलाल गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है. वे अपना दल एस के विधायक हैं. पीएम यहीं से सुलतानपुर से बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी और अमेठी से स्मृति इरानी के लिए भी वोट मांगेंगे.

  • Share this:
पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रतापगढ़ और बस्ती में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी प्रतापगढ़ से सुलतानपुर और अमेठी को साधने की कोशिश करेगे तो वहीं बस्ती से गोरक्षप्रांत की 13 सीटों पर बीजेपी के लिए माहौल बनाने की कोशिश होगी.

बता दें प्रतापगढ़ से बीजेपी ने संगमलाल गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है. वे अपना दल एस के विधायक हैं. पीएम यहीं से सुलतानपुर से बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी और अमेठी से स्मृति इरानी के लिए भी वोट मांगेंगे. बस्ती में बीजेपी उम्मीदवार हरीश द्विवेदी पिछली बार भी चुनाव जीते थे. इस बार भी वे मैदान में हैं. पीएम यहां उनके लिए तो वोट मांगेंगे ही साथ ही गोरक्षप्रांत की 13 सीटों पर भी अपना जादू चलाएंगे.

वह सुबह 11.30 बजे प्रतापगढ़ पहुंचेंगे. वे सुलतानपुर, अमेठी संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी के लिए शहर के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम की जनसभा में पुलिस, पीएसी के अलावा एसपीजी और पैरामिलिट्री फोर्स मुस्तैद रहेगी. एसपीजी के 30 जवानों ने यहां डेरा डाल दिया है. एसपीजी के जवानों ने जनसभा स्थल का जायजा लिया. उधर, जनसभा की तैयारियों को अंतिम रूप देने में भाजपाई जुटे रहे.

वे बस्ती में दोपहर 1.30 बजे से लेकर 2.15 तक राजकीय पालीटेक्निक के मैदान में बस्ती, संतकबीरनगर और डुमरियागंज सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री यहां से हेलीकाप्टर से बाल्मीकिनगर (बिहार) चले जाएंगे. वहां से लौटकर गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर वापस दिल्ली जाएंगे.

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी के बनारस की पड़ोसी सीट पर BJP क्यों नहीं लड़ रही है चुनाव, 2014 में 10 साल बाद खिला था कमल

आजमगढ़ लोकसभा सीट: अखिलेश के सामने कितनी मजबूत है दिनेश लाल यादव की दावेदारीलखनऊ लोकसभा सीट: नवाबों के शहर में 1991 से भगवा झंडा लहरा रहा है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 4, 2019, 8:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर