लाइव टीवी

यूपी के इन 2 सांसदों ने प्रतापगढ़ DM पर लगाया विशेषाधिकार हनन का आरोप, लोकसभा स्पीकर को भेजी शिकायत वायरल

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 11, 2019, 12:25 PM IST
यूपी के इन 2 सांसदों ने प्रतापगढ़ DM पर लगाया विशेषाधिकार हनन का आरोप, लोकसभा स्पीकर को भेजी शिकायत वायरल
उत्तर प्रदेश के दो सांसदों में प्रतापगढ़ के डीएम के खिलाफ लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से शिकायत की है.

दोनों सांसदों ने जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. ये 29 नवंबर का पत्र बताया जा रहा है. अपने शिकायती पत्र में सांसदो ने आरोप लगाया है कि डीएम से मिलने के लिए भी सांसद प्रतिनिधि को घंटों इंतजार करना पड़ता है.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) से सांसद संगम लाल गुप्ता (Sangam Lal Gupta) और कौशाम्बी (Kaushambi) से सांसद विनोद सोनकर (Vinod Sonkar) ने डीएम प्रतापगढ़ मार्कण्डेय शाही (DM Markandey Shahi) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मामले में दोनों सांसदों की तरफ से डीएम की शिकायत लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से किए जाने का पत्र वायरल हो गया है. इसमें दोनों सांसदों ने जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. ये 29 नवंबर का पत्र बताया जा रहा है. अपने शिकायती पत्र में सांसदो ने आरोप लगाया है कि डीएम से मिलने के लिए भी सांसद प्रतिनिधि को घंटों इंतजार करना पड़ता है.

'क्षेत्रीय समस्याओं के पत्र का न जवाब देते हैं, न कोई कार्रवाई करते हैं'

अपने पत्र में कौशाम्बी से सांसद विनोद सोनकर ने लिखा है कि उनके द्वारा डीएम प्रतापगढ़ को क्षेत्रीय समस्याओं के बारे में भेजे गए अनुरोधों पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है. न ही उनके द्वारा भेजे गए किस भी पत्र की पावती और उन पर की गई कार्रवाई से अवगत कराया जाता है. यही नहीं डीएम फोन पर भी क्षेत्रीय जन कल्याण से संबंधित मेरे अनुरोध पर कोई ध्यान नहीं देते हैं. यह एक जन प्रतिनिध का अपमान है और विशेषाधिकार हनन का मामला बनता है. अनुरोध है कि कौशाम्बी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रतागपढ़ के डीएम मार्कण्डेय शाही के विरुद्ध सांसद विशेषाधिकार हनन प्रकरण में सदन की विशेषाधिकारी समिति से जांच कराई जाए और दोषी के विरुद्ध उचित कार्रवाई का निर्देश दिया जाए.

Pratapgarh sansad
कौशाम्बी सांसद विनोद सोनकर का पत्र


कुछ ऐसी ही शिकायत प्रतापगढ़ सांसद संगम लाल गुप्ता की तरफ से भी की गई है.

Pratapgarh sansad1
सांसद संगम लाल गुप्ता का शिकायती पत्र


रिपोर्ट: रोहित सिंहये भी पढ़ें:

भदोही: पब्लिक स्कूल की बस की ट्रक से टक्कर, एक छात्र और ड्राइवर गंभीर

'UP सरकार की स्कूलों और बच्चों के प्रति उदासीनता है दोयम दर्जे का मिड डे मील'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कौशाम्बी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 12:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर